Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'अपने आकाओं- बीजेपी, RSS और पीएम मोदी के इशारे पर नाच रहे हैं गुलाम नबी आजाद'

जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि प्रभावशाली मुख्यमंत्रियों में शुमार रहे गुलाम नबी आजाद पार्टी के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 13, 2022 21:26 IST
जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी(Vikar Rasool Wani) ने गुलाम नबी आजाद(Ghulam Nabi Azad) पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर कांग्रेस के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। 

कांग्रेस नेता विकार वानी ने कहा कि प्रभावशाली मुख्यमंत्रियों में शुमार रहे आजाद मनगढ़ंत दावा कर रहे हैं कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने उनकी उस रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की, जिसमें उन्होंने अपने कुछ मंत्रियों के आतंकवादियों के साथ संबंधों के बारे में सूचित किया था।

'उन मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने से किसने रोका था'

केंद्र शासित प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष विकार वानी ने पूछा, ‘‘आजाद गृह विभाग के प्रमुख थे, उन्हें सेना सहित सुरक्षा एजेंसियों का पूरा सहयोग मिला हुआ था क्योंकि वे एकीकृत मुख्यालय के प्रमुख थे। उन्हें उन मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने से किसने रोका था?’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि आजाद के दावों के पीछे की सच्चाई यह है कि वह ‘‘अपने आकाओं - प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री, आरएसएस और भाजपा - के इशारों पर नाच रहे हैं।’’ 

'आजाद को हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए भेजा गया'

कांग्रेस नेता विकार रसूल वानी ने कहा, ‘‘इसका उद्देश्य कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद को हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए यहां भेजा गया है।’’ जेकेपीसीसी प्रमुख ने आरोप लगाया कि धारा 370 के निरस्त होने के बाद से जम्मू-कश्मीर में नए राजनीतिक दलों की बाढ़ आ गई है और यह भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement