Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस ने जारी किया समन, इस मामले में पेशी के लिए बुलाया

गोवा पुलिस की ओर से ये नोटिस 2022 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सरकारी संपत्ति और सार्वजनिक जगहों पर अवैध रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने और लगाने के मामले में जारी किया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 14, 2023 7:49 IST
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

गोवा पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है। पुलिस ने सीएम केजरीवाल को गुरुवार 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। गोवा पुलिस की ओर से ये नोटिस 2022 के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सरकारी संपत्ति और सार्वजनिक जगहों पर अवैध रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने और लगाने के मामले में जारी किया गया है। समन के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को पेरनेम पुलिस के सामने पेश होना होगा।

पूछताछ करने के उचित आधार

पेरनेम पुलिस ने अपने नोटिस में कहा कि मामले की जांच के दौरान सामने आया कि मौजूदा जांच के संबंध में हमारे पास आपसे (अरविंद केजरीवाल) तत्थों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए पूछताछ करने के उचित आधार हैं। नोटिस के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को 27 अप्रैल को सुबह 11 बजे पेरनेम थाने में पेश होने के लिए कहा गया है।

मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं

पेरनेम पुलिस थाने के निरीक्षक दिलीप कुमार हलर्नकर ने ये नोटिस भेजा है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर) के तहत पुलिस किसी व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुला सकती है अगर उचित शिकायत या संदेह है कि उसने अपराध किया है। वहीं, इस पूरे मामले पर अरविंद केजरीवाल की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें-

बेटे असद के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाएगा अतीक अहमद, देना चाहता था आखिरी विदाई

RSS, BJP ‘प्रॉपेगैंडा’ फैला रहे हैं, देश में मुसलमानों की आबादी तेजी से घटी: दिग्विजय सिंह

चुनावी पोस्टर चिपकाने का मामला

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पेरनेम पुलिस विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सार्वजनिक जगहों की दीवारों पर कथित रूप से चुनावी पोस्टर चिपकाने के लिए गोवा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामले की जांच कर रही है। बता दें कि कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement