Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, वर्ल्ड कप देखने के लिए सेंट्रल रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइमिंग

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होनेवाला है। यह मैच 19 नवबंर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच को देखने के लिए सेंट्रल रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: November 17, 2023 22:12 IST
world cup, Indian railway, special train, - India TV Hindi
Image Source : CONSTRUCTIONWEEKONLINE रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन

मुंबई: क्रिकेट वर्ल्ड कप देखने के लिए सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (CSMT) से अहमदाबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। सेंट्रल रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के लिए क्रिकेट प्रेमी यात्रियों के लिए ये इंतजाम किए गए हैं। 

शनिवार को रवाना होगी ट्रेन

जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 01153 सीएसएमटी-अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस 18.11.2023 (शनिवार) को 22.30 बजे सीएसएमटी से रवाना होगी और अगले दिन (रविवार) 06.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 01154 अहमदाबाद - सीएसएमटी स्पेशल एक्सप्रेस 0.11.2023 (रविवार/सोमवार की मध्यरात्रि) को 01.45 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और उसी दिन (सोमवार) 10.35 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

सीएसएमटी से रवाना होने के बाद इस ट्रेन का ठहराव दादर, ठाणे, वसई रोड, सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर होगा।  इस ट्रेन में कुल 17 एलएचबी कोच होंगे। इन एक कोच एसी-प्रथम श्रेणी, तीन एसी-2 टियर, 11 एसी-3 टियर एक सेकेंड सीटिंग, गार्ड की ब्रेक वैन और एक पावर कार होगी।

न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 बता दें कि 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड के फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। इससे पहले बुधवार को भारत ने मुंबई में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर चौथी बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई। भारत इससे पहले 1987, 1996, 2015 और 2019 में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया था। चार साल पहले मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड ने उसका विजय अभियान थामा था, जिसका उसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हिसाब चुकता किया। भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए और इस तरह से विश्व कप के नॉकआउट चरण में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement