Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत को पाकिस्तान पर करना चाहिए सर्जिकल स्ट्राइक, पंजाब के राज्यपाल ने ऐसा क्यों कहा

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा भारत में नशीले पदार्थ ड्रोन के माध्यम से भेजे जाते हैं। इसके खिलाफ भारत को पाकिस्तान पर एक दो सर्जिकल स्ट्राइक करने चाहिए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 08, 2023 23:31 IST
Governor of Punjab Banwarilal Purohit made a scathing attack on Pakistan said India should do one or- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के राज्यपाल ने पाकिस्तान पर किया तीखा हमला

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने गुरुवार के दिन पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि पंजाब में पाकिस्तान मादक पदार्थ भेजता है. उन्होंने इस दौरान कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उसपर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. राज्यपाल ने पंजाब सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने नशीले पदार्थों की जब्ती और सीमा पार से मादक पदार्थ भेजने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ड्रोन की समस्या के खिलाफ अच्छा बेहतर एक्शन लिया है। राज्यपाल पंजाब के सीमावर्ती जिलों के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी को नशे का आदी होने से रोका जाना चाहिए. 

पाकिस्तान को सीखाना चाहिए सबक

राज्यपाल ने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के साथ शरारत करता है तो उसपर एक या दो सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. राज्यपाल ने सीमा सुरक्षाबल, सेना, पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के बीच के समन्वय पर संतोष व्यक्त किया. यहां उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान छद्म युद्ध कर रहा है. वह सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकता है. उन्होंने भारत में नशीले पदार्थ भेजने व इसके लिए पाकिस्तान द्वारा ड्रोन इस्तेमाल करने को लेकर चिंता व्यक्त की और इसके खिलाफी प्रभावी एक्शन लेने की बात कही। 

पाकिस्तान पर होनी चाहिए सर्जिकल स्ट्राइक

राज्यपाल ने कहा कि मुझे 101 फीसदी विश्वास है कि पाकिस्तान सरकार और सेना की भागीदारी के बगैर ड्रोन के जरिए भारत में नशीले पदार्थ भेजा संभव नहीं है. इसमें उनकी भागीदारी है क्योंकि वे हमें अस्थिर करना चाहते हैं. उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान हमारी अगली पीढ़ी के नशे का आदी बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि मुझे शिकायतें मिली हैं कि नशीले पदार्थ अब स्कूलों तक पहुंच चुके हैं. इन नशीले पदार्थों की लत को पूरा करने के लिए छात्र अपने घरों से पैसे चुरा रहे हैं। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की जानी चाहिए. भारत ने अबतक जवाबी कार्रवाई नहीं की है। मैं अधिकृत नहीं हूं, लेकिन यह दिमाग में आता है कि पाकिस्तान हमारे साथ शरारत कर रहा है। इसके खिलाफ एक या दो ’सर्जिकल स्ट्राइक’ की जानी चाहिए। इसे ठीक करने के लिए सबक सिखाया जाना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement