Monday, April 29, 2024
Advertisement

Gurmeet Ram Rahim: खत्म हुई राम रहीम की पैरोल, डेरा सच्चा सौदा आश्रम पहुंच साथ ले गई हरियाणा पुलिस

Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम की पैरोल 17 जुलाई को खत्म हो गई जिसके बाद रोहतक पुलिस आज सोमवार को उनके बरनावा स्थित आश्रम पहुंची और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राम रहीम को अपने साथ ले गई।

Reported By : Paras Bisht Written By : Shailendra Tiwari Published on: July 18, 2022 19:32 IST
Haryana Police took Ram Rahim from Dera Sacha Sauda Ashram- India TV Hindi
Image Source : PARAS Haryana Police took Ram Rahim from Dera Sacha Sauda Ashram

Highlights

  • 17 जुलाई को खत्म हो गई पैरोल
  • एक माह की पैरोल के बाद अब भेजा जाएगा सुनारिया जेल
  • रेप और हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है राम रहीम

Gurmeet Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की पैरोल 17 जुलाई को खत्म हो गई। जिसके बाद हरियाणा पुलिस बागपत स्थित डेरा सच्चा सौदा पहुंची, जहां से गुरमीत राम रहीम को पुलिस अपने साथ लेकर रोहतक की सुनारिया जेल के लिए रवाना हुई। सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स के साथ राम रहीम को ले जाया गया। राम रहीम को एक महीने पहले पैरोल पर जमानत मिली थी, जो 17 जुलाई को खत्म हो गई।

भारी पुलिस बल के साथ ले गई पुलिस

राम रहीम की पैरोल 17 जुलाई को खत्म हो गई जिसके बाद रोहतक पुलिस आज सोमवार को उनके बरनावा स्थित आश्रम पहुंची और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राम रहीम को अपने साथ ले गई। डेरा प्रमुख राम रहीम को सुनारिया जेल ले जाया गया है। उधर, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीओ डीके शर्मा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। डेरा प्रमुख के जाते ही आश्रम में सन्नाटा छा गया। उनके अनुयायी और मायूस नजर आने लगे। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने कहा कि पैरोल की ड्यूरेशन खत्म हो जाने के बाद गुरमीत को हरियाणा पुलिस अपने साथ ले गई है। अब डेरा प्रमुख राम रहीम को सुनारिया जेल भेजा जाएगा।

17 जून को मिली थी पैरोल

17 जून को उसे एक माह की पैरोल मिली थी, जिसे उसने यूपी के बागपत जिले के बरनावा आश्रम में बिताया है। रविवार को उसकी पैरोल ड्यूरेशन पूरी हो गई। अब पुलिस सुरक्षा के बीच सोमवार को राम रहीम को सुनारिया जेल लेकर जा रही है। दुष्कर्म के केस में हरियाणा के रोहतक में सुनारिया जेल में सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम सोमवार को जेल लेकर पहुंच रही है। इसके लिए जेल परिसर के आसपास पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। साथ ही जेल प्रशासन ने भी राम रहीम की बैरक के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। CBI की स्पेशल कोर्ट ने 25 अगस्त 2017 को 2 साध्वी के यौन उत्पीड़न मामले में उसे सजा सुनाई थी। बाद में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की और रणजीत सिंह हत्याकांड में भी राम रहीम को सजा हुई।

कई बार मिल चुकी है पैरोल

राम रहीम पहले भी जेल से बाहर आ चुका है। पंजाब के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उसे 21 दिन की पैरोल मिली थी। उससे पहले मां से मिलने के लिए व अस्पताल में जांच कराने के नाम पर राम रहीम को जेल से बाहर लाया जा चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement