Friday, May 03, 2024
Advertisement

प्रदर्शन स्थल से एक साल बाद किसानों के घर लौटने पर खुशी, उत्सव का माहौल

घर लौटने को लेकर उत्साहित भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वह कई बार अपने बच्चों से कोई बहाना करते थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2021 21:34 IST
Farmers, Farmers Agitation, Farmers Agitation End, Singhu Border, Farlm Laws- India TV Hindi
Image Source : PTI कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों किसान आंदोलन समाप्त होने से बेहद खुश नजर आए।

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में स्थित अपने घर लौट रहे 40 वर्षीय भूपेंद्र सिंह बेहद खुश नजर आए।
  • घर लौटने को लेकर उत्साहित भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वह कई बार अपने बच्चों से कोई बहाना करते थे।
  • सिंह ने कहा कि उन्होंने पिछले एक साल के दौरान अपने ट्रैक्टर को घर की तरह इस्तेमाल किया।

नयी दिल्ली: एक साल से अधिक समय तक दिल्ली की सीमा पर विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को ट्रैक्टर पर सवार होकर उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में स्थित अपने घर लौट रहे 40 वर्षीय भूपेंद्र सिंह बेहद खुश नजर आए। सिंह का कहना है कि वह अब अपने बच्चों के साथ पहले की तरह ही समय बिता सकेंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भूपेंद्र सिंह की तरह प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों किसान आंदोलन समाप्त होने से बेहद खुश नजर आए और उन्हें इस बात का सुकून है कि वे अपने कठिन लेकिन सफल संघर्ष के बाद ही अपने परिवारों के पास वापस लौट रहे हैं।

‘मेरे बच्चे बहुत उत्साहित हैं’

घर लौटने को लेकर उत्साहित भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वह कई बार अपने बच्चों से कोई बहाना करते थे, जब उनके बच्चे घर लौटने को लेकर उनसे सवाल पूछते तो भूपेंद्र सिंह ने कहा, ‘मेरे बच्चे बहुत उत्साहित हैं। हम आखिरकार एक-दूसरे से मिलेंगे। मैं बहुत खुश हूं। फोन पर वे हमेशा कहते थे 'पापा, घर कब आओगे? जल्दी आ जाओ!' मुझे खुशी है कि यह आज हो रहा है। लेकिन इस बात को लेकर मुझे विशेष रूप से गर्व है कि मैं जीत के बाद घर जा रहा हूं।’ 

‘ट्रैक्टर मेरा घर बन गया’
अपने ट्रैक्टर पर घर वापस जाने की लंबी यात्रा करते हुए, सिंह ने कहा कि उन्होंने पिछले एक साल के दौरान अपने ट्रैक्टर को घर की तरह इस्तेमाल किया। किसान ने कहा, ‘इस दौरान यह ट्रैक्टर मेरा घर बन गया और एक सच्चे साथी की तरह हमारे साथ खड़ा रहा। यह हर किसान के लिए एक गुमनाम नायक है, हम इसके बिना यह नहीं कर सकते थे।’ आंदोलन करने वाले 40 किसान संगठनों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने 3 विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से अधिक समय से जारी प्रदर्शन को गुरुवार को स्थगित करने का फैसला किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement