Monday, April 29, 2024
Advertisement

Har Ghar Tiranga : बदल रहा है कश्मीर, बड़ी संख्या में लोग तिरंगा रैली में हुए शामिल

Har Ghar Tiranga : दक्षिणी कश्मीर से लेकर उत्तरी कश्मीर और सेंट्रल कश्मीर तक तिरंगा लहराया जा रहा है। ख़ासकर आतंकवाद से प्रभावित ज़िले पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की तरफ से शुरु किए गए 'हर घर तिरंगा' की मुहिम में शामिल हो रहे हैं।

Manzoor Mir Reported By: Manzoor Mir
Updated on: August 13, 2022 22:05 IST
Har Ghar Tiranga Rally Kashmir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Har Ghar Tiranga Rally Kashmir

Highlights

  • पूरे कश्मीर में 15 अगस्त की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई
  • पूरे कश्मीर में बड़ी संख्या में लोग तिरंगा रैली में हुए शामिल

Har Ghar Tiranga : आजादी की 75 वर्षगांठ को लेकर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जश्न में अनोखी तस्वीर नजर आ हैं। यहां हर नुक्कड़, हर गली-चौराहे पर तिरंगा लहराता हुआ नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से शुरू किए गए 'हर घर तिरंगा'  (Har Ghar Tiranga)मुहिम को लेकर कश्मीर में जगह-जगह पर तिरंगा रैली निकाली जा रही है। दक्षिणी कश्मीर से लेकर उत्तरी कश्मीर और सेंट्रल कश्मीर तक तिरंगा लहराया जा रहा है। ख़ासकर आतंकवाद से प्रभावित ज़िले पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की तरफ से शुरु किए गए 'हर घर तिरंगा' की मुहिम में शामिल हो रहे हैं।  

'हर घर तिरंगा' के साथ-साथ आज पूरे कश्मीर में 15 अगस्त की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई ,सब से बड़ी परेड श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हुई। .आतंकी हमले की कोशिशों को नज़र में रखकर श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम भी किए गए हैं। शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आज सुरक्षा के कड़े इन्तज़ामों के बीच 15 अगस्त की फुल ड्रेस रिहर्सल में श्रीनगर के विभिन स्कूलों के बच्चों के अलावा जम्मू कश्मीर पुलिस ,सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों ने परेड की। कश्मीर के डिविज़नल कमिश्नर पी के पोले ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर एक रंगारंग प्रोग्राम भी आयोजित किया गया था।  

श्रीनगर के इलावा बडगाम, पुलवामा बारामुला, शोपियांऔर अनंतनाग में जगह-जगह पर स्कूली बच्चों बीएसएफ,आर्मी और CRPF के जवानों और कहीं राजनीतिक पार्टियों ने तिरंगा रैली निकाली।  आज़ादी की 75वें वर्षगांठ पर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आज़ादी की सब से बड़ी परेड होगी, जम्मू-कश्मीर के उपराज्पाल मनोज सिन्हा ध्वजारोहण करेंगे। ख़ास बात यह है कि इस बार 15 अगस्त को कश्मीर में बड़े जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement