Monday, April 29, 2024
Advertisement

Hazaribagh Crime News: दलित युवक को घर से खींचकर ले गए, सुबह बिजली के खंभे से लटकी मिली लाश

Hazaribagh Crime News: हत्या कर बिजली के खंभे से टांगा गया यह 35 वर्षीय यह युवक मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था। उसके घर में पत्नी के अलावा चारों बच्चों की आंखों से आंसू नहीं थम रहे। परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 11, 2022 19:02 IST
Dalit youth murder- India TV Hindi
Image Source : IANS Dalit youth murder

Highlights

  • ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि इसके पीछे प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला है
  • हत्या का आरोप गांव के ही दस-बारह लोगों पर है
  • मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था 35 वर्षीय युवक

Hazaribagh Crime News: झारखंड के हजारीबाग जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां केरेडारी थाना क्षेत्र के पचड़ा गांव में सीटन भुइयां नामक एक दलित युवक को कुछ लोग घर से खींचकर अपने साथ ले गए और उसकी हत्या कर लाश को बिजली के खंभे पर लटका दिया। मंगलवार की सुबह जब लोगों ने युवक की लाश लटकी देखी तो गांव में सनसनी फैल गई। हत्या का आरोप गांव के ही दस-बारह लोगों पर है।

हत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है। वैसे, ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि इसके पीछे प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला है। केरेडारी थाना प्रभारी साधन चंद्र गोराई ने कहा कि हत्या की वजह के बारे में तफ्तीश की जा रही है। केरेडारी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेजा। इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

जानें, क्या है पूरा मामला

मारे गए युवक की पत्नी पारो देवी ने पुलिस को बताया है कि 10 अक्टूबर की रात लगभग आठ-दस लोग अचानक उसके घर पहुंचे और उसके पति सीटन भुइयां को जबरन अपने साथ ले गए। घर में घुसे लोगों ने पारो देवी और उसके चारों बच्चों को कमरे में बंद कर दिया। उन्होंने शोर मचाया, लेकिन गांव में बज रहे डीजे के तेज शोर के चलते उनकी आवाज घर के बाहर नहीं पहुंच पाई। सुबह लाश बिजली के खंभे से लटकी मिली। लाश सीटन भुइयां की कमीज से बांधकर खंभे से लटकाई गई थी।

मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था 35 वर्षीय युवक
उसकी पत्नी पत्नी पारो देवी ने गांव के ही शंकर साव, जनार्दन साव, सुरेश साव, दीपक साव समेत 8-10 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया। 35 वर्षीय यह युवक मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था। घर में पत्नी के अलावा चारों बच्चों की आंखों से आंसू नहीं थम रहे। मंगलवार सुबह वारदात की जानकारी मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो उसे ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोग अड़े रहे कि जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, लाश पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दी जाएगी। लगभग तीन घंटे तक बवाल होता रहा। पुलिस ने सरकारी प्रावधान के अनुसार सहायता का आश्वासन देकर किसी तरह लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
केरेडारी थाना प्रभारी साधन चंद्र गोराई ने कहा है कि इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। हत्या में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। केरेडारी प्रखंड प्रमुख सुनीता देवी, पचडा पंचायत मुखिया महेश प्रसाद साव और स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम रंजन पासवान ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी और युवक के परिजनों को प्रशासन की ओर से मुआवजा देने की मांग की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement