1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शिमला में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुआ भारी नुकसान, येलो अलर्ट जारी

Rain and Snowfall in Shimla: शिमला में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुआ भारी नुकसान, येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 20 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 17, 2022 10:09 IST
Rain and Snowfall in Shimla- India TV Hindi
Image Source : ANI Rain and Snowfall in Shimla

Highlights

  • शिमला में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुआ भारी नुकसान
  • लाहौल की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फ गिरी
  • बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का येलो अलर्ट जारी

Rain and snow in Shimla: देश भर में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच हिमाचल प्रदेश के शिमला में बारिश और ओलावृष्टि हुई है। सोमवार को रोहतांग समेत कुल्लू और लाहौल की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फ गिरी। शिमला, कुल्लू, लाहौल, सोलन, कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर सहित कई क्षेत्रों में सोमवार दोपहर बाद मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई है। हिमाचल में मंगलवार को भी बारिश का अनुमान है और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आंधी और बारिश में हुआ भारी नुकसान

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 20 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है। शिमला में सोमवार दोपहर बाद 2:15 बजे बारिश और ओलावृष्टि का दौर शुरू हुआ। शिमला जिला के रामपुर में आंधी के कारण एचआरटीस वर्कशॉप में तीन बसों पर पेड़ गिर गए। कुल्लू के बंजार में प्राइमरी स्कूल मंगलौर की छत उड़ गई। पालमपुर में पेड़ गिरने से 26 साल की प्रवासी महिला की मौत हो गई। साथ ही नगर निगम दफ्तर के बाहर बड़ा पेड़ गिरने से चार वाहन दब गए और होटल का शीशा गिरने से तीन बाइक क्षतिग्रस्त हो गए । 

शिमला में पर्यटकों भीड़

रविवार रात को शिमला, धर्मशाला, ऊना, नाहन, पालमपुर, सोलन, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, जुब्बड़हट्टी और पांवटा साहिब में न्यूनतम पारा 20 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। हालांकि, बारिश के बाद अब तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा रही है। बदलते मौसम ने पर्यटकों को शिमला की ओर आकर्षित किया है।