Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IMD Weather Report: देश के इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश भी होगी। वहीं मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 14, 2023 7:55 IST
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया ऑरेंज अलर्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया ऑरेंज अलर्ट।

नई दिल्ली: देश के उत्तरी राज्यों में जहां ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है, वहीं दक्षिण के राज्यों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के चलते दक्षिण भारत के तमिलनाडू जैसे राज्य में स्कूली की छुट्टी तक करनी पड़ गई है। यहां कई स्कूलों को बारिश की वजह से बंद कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग ने अभी भी बारिश से राहत के आसार नहीं जताए हैं। ऐसे में दक्षिण भारतीय राज्यों के लोगों को अगले और कुछ दिनों तक बारिश से होने वाली मुसीबतों से दो-चार होना पड़ेगा।  

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज यानि 14 नवंबर को भी दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में 115.6 से 204.5 मिमी के बीच बारिश होने की संभावना जताई है।

इन जगहों पर बारिश के आसार

दक्षिण के इन राज्यों में मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश, जबकि एक-दो जगहों पर आंधी और बिजली गिरने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

यहां कुछ जगहों पर होगी बारिश

वहीं तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, तिरुवन्नमलाई, कल्लाकुरिची, पेरम्बलुर, अरियालुर, तिरुचिरापल्ली, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- 

छठ पूजा: पटना के लिए रेलवे ने किया 2 ट्रेनों का इंतजाम, 15 नवंबर को कर सकेंगे यात्रा

IMD Weather Report: देश के इस राज्य में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement