Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Report: देश के इस राज्य में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात

तमिलनाडु में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं और शौक्षणिक संस्थाओं को बंद करने का आदेश दिया गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 13, 2023 22:35 IST
heavy rain alert in tamil nadu- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

तमिलनाडु: मौसम विभाग ने मंगलवार को तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण 14 नवंबर को कुड्डालोर जिले के व्यावसायिक कॉलेजों सहित शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित की गई है। जिला कलेक्टर अरुण थंबुराज ने जानकारी दी है कि मौसम विभाग के भारी वर्षा के पूर्वानुमान के कारण 14 नवंबर को मयिलादुथुराई जिले में पेशेवर कॉलेजों सहित शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित की गई है। जिला कलेक्टर एपी महाभारती ने इसे लेकर आदेश जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्वी मॉनसून का असर राज्य में दिखाई देगा। एनडीआरएफ ने कहा है कि वर्षा के लिए एहतियाती उपाय के रूप में, एनडीआरएफ 04 बीएन अराक्कोनम में 25 लोगों की 10 टीमें तैयार हैं। अराक्कोनम एनडीआरएफ चेन्नई में राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के संपर्क में है। अराक्कोनम में, 24x7 ऑपरेशन सेंटर काम कर रहा है और तमिलनाडु सरकार की जरूरतों के अनुसार काम करने के लिए तैयार है।

देखें वीडियो

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने भविष्यवाणी की है कि मंगलवार को बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और भारी से बहुत बारिश होने की संभावना है। अगले दो दिनों के लिए कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। चेन्नई और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू में भारी बारिश होने की संभावना है। 

थाईलैंड की खाड़ी पर एक ऊपरी वायु परिसंचरण अब दक्षिण अंडमान सागर पर बना हुआ है। इसके प्रभाव से निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 16 नवंबर को पश्चिम-मध्य दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव में बदल जाएगा। विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और कुड्डालोर जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। तमिलनाडु के कम से कम 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement