Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

ईडी के 9वें समन पर बोले हेमंत सोरेन- 'मार्च तक मैं बहुत बिजी हूं, इसलिए...'

ईडी ने सीएम सोरेन से 20 जनवरी को करीब सात घंटे तक उनके आवास पर पूछताछ की थी। एजेंसी जांच आगे बढ़ाते हुए उनसे एक बार और पूछताछ करना चाहती है। जमीन घोटाले के इस मामले में ईडी अब तक आईएएस छवि रंजन सहित करीब डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 25, 2024 19:49 IST
ED, Jharkhand, Hemant Soren- India TV Hindi
Image Source : FILE हेमंत सोरेन

रांची:  प्रवर्तन निदेशालय और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच पत्राचार जारी है। एक तरफ ईडी सोरेन को समन जारी करके पूछताछ के लिए बुलाता है तो हेमंत सोरेन साफ़ इनकार कर देते हैं। ED अब तक सोरेन को 9 समन जारी कर चुकी है लेकिन वह बार-बार इसे अनदेखा कर रहे हैं।

आगामी 31 मार्च तक व्यस्त हूं- सोरेन 

ईडी  के नौवें समन का जवाब देते हुए सीएम ने एजेंसी को कहा है कि आगामी 31 मार्च तक उनकी व्यस्तता है और इस वजह से वे पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। बता दें कि रांची के बड़गांई अंचल में जमीन घोटाले से जुड़े मामले की जांच कर रहे ईडी ने सीएम को भेजे समन में उनसे 27 से लेकर 31 जनवरी तक की कोई तारीख अपनी सहूलियत के अनुसार तय करने को कहा था। 

सीलबंद लिफाफे में भिजवाई चिट्ठी 

गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे सीएम हेमंत सोरेन ने अपने कार्यालय के मैसेंजर के जरिए ईडी के एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर को अपनी चिट्ठी सीलबंद लिफाफे में भिजवाई। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने चिट्ठी में विधानसभा के आगामी बजट सत्र सहित अन्य आवश्यक कार्यों में अपनी व्यस्तता का हवाला दिया है और फिलहाल पूछताछ के लिए समय देने में असमर्थता जताई है।

मैंने कोई चोरी नहीं की- हेमंत सोरेन 

20 जनवरी को हुई पूछताछ के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपने आवास के बाहर जमा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने कोई चोरी नहीं की है। हमने उनके सभी सवालों के जवाब दिए हैं। आगे जो भी परीक्षा देनी पड़े, उसके लिए हम तैयार हैं। हमने झारखंड लड़कर लिया है। हम झारखंड को इन भ्रष्टाचारियों के हाथ में कभी जाने नहीं देंगे। सरकार बहुत मुश्किल से बनी है। सरकार बनने के बाद से ही हमारे खिलाफ षड्यंत्र चल रहा है। राज्य के विकास के साथ हमने इन षड्यंत्रों को नाकाम किया है। इनके पर को कुतर कर ही हम आगे बढ़ रहे हैं। अब उनके ताबूत में हम आखिरी कील ठोंकेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement