Friday, April 26, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची भीषण तबाही, पार्वती नदी में आया सैलाब, 4 लोगों के बहने की खबर, देखें VIDEO

Himachal Pradesh: कुल्लू एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया है कि भारी बारिश से कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी में अचानक बाढ़ आई हैष चोज गांव में दर्जनों घर और कैंपिंग स्थल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 06, 2022 11:23 IST
Himachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : ANI Himachal Pradesh

Highlights

  • कुल्लू में बादल फटने से मची भीषण तबाही
  • 4 लोगों के बहने की खबर
  • 6 ढाबों, तीन कैंपिंग साइड, एक गौशाला और 4 गायों के बहने की खबर

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से भीषण तबाही मची है और पार्वती नदी में सैलाब आ गया है। इस आपदा में 4 लोगों के बहने की खबर है। कुल्लू एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया है कि भारी बारिश से कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी में अचानक बाढ़ आई हैष चोज गांव में दर्जनों घर और कैंपिंग स्थल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को मानसून ने भारी दस्तक दी है। जिसकी वजह से देर रात से सुबह तक भारी बारिश हुई है। कुल्लू के एडीएम प्रशांस सरकैक ने बताया कि मणिकरण घाटी में बादल फट गया है और बाढ़ आने से कैंपिंग साइट बही है। इस दौरान चोज गांव की ओर जाने वाले पुल को भी नुकसान पहुंचा है। गौरतलब है कि हिमाचल में मौसम विभाग ने बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। 

पुलिस व प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची हैं और राहत कार्य जारी है। इस भीषण आपदा के दौरान कसोल के पास की सड़क भारी मलबा दिख रहा है। वहीं मलाणा में डैम साइट नष्ट हुई है। 

गुरुवार से तीन दिन के लिए येलो अलर्ट

हिमाचल में जनता को नदी-नालों के पास ना जाने के लिए कहा गया है। गुरुवार से 3 दिन के लिए यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि जब से मानसून शुरू हुआ है, तब से हिमाचल के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई हैं। एक हफ्ते में हिमाचल में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इस दौरान रोड एक्सीडेंट भी हुए हैं। अब तक 1 करोड़ 32 लाख रूपए से ज्यादा की संपत्ति इस मानसून की भेंट चढ़ चुकी है। इस बात की जानकारी राजस्व विभाग से हुई है।

ये हैं लापता हुए लोगों के नाम 

जिन 4 लोगों के इस आपदा में लापता होने की जानकारी मिली है, उनके नाम रोहित (मंडी, सुंदरनगर), कपिल (पुष्कर, राजस्थान), रोहित चौधरी (धर्मशाला) और अर्जुन (बंजार, कुल्लू) है। इस भीषण तबाही में 6 ढाबों, तीन कैंपिंग साइड, एक गौशाला और 4 गायों के बहने की खबर मिली है। 

शिमला में लड़की पर गिर गया मलबा

शिमला में भूस्खलन की वजह से टेंट में सो रही एक लड़की पर मलबा गिरने की खबर है। इस घटना में लड़की की मौत हो गई है और 2 लोग घायल हैं। राहत कार्य जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement