Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल, तेज बारिश में बहीं 10 दुकानें और कई गाड़ियां

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बृहस्पतिवार को बादल फटने के बाद हुई भीषण बारिश में दस दुकानें और तीन गाड़ियां बह गईं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 11, 2022 12:10 IST
Representative images- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Representative images

Highlights

  • हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में फटा बादल
  • तेज बारिश में बहीं 10 दुकानें और कई गाड़ियां
  • NH-21 पर गाड़ियों के आवाजाही पर लगी रोक

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बृहस्पतिवार को बादल फटने के बाद हुई भीषण बारिश में दस दुकानें और तीन गाड़ियां बह गईं। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि सुबह करीब साढ़े सात बजे आनी तहसील में देवती ग्राम पंचायत में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। विभाग ने कहा कि देवती में खड़ी एक पुरानी बस और पंचायत इमारत के भी बह जाने का खतरा है। हालात का जायजा लेने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। 

भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

इस बीच, विभाग ने कहा कि मंडी जिले में बृहस्पतिवार को सुबह भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया। मंडी जिला आपात अभियान केंद्र ने कहा कि घटना पंडोह के करीब सात मील पर हुई, जिसके चलते राष्ट्रीय राजमार्ग-21 पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई। यातायात को कतौला की तरफ मोड़ा जा रहा है।

2 कार, 2 पिकअप वाहन, 6 बाइकें बह गईं

सोमवार को हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भी बादल फटने की घटनाएं हुईं थी, जिसमें 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और कुछ मकानों को खाली कराना पड़ा। मृतक की पहचान विजय कुमार के रूप में हुई। बताया गया कि भारी बारिश से डांड नाले में 2 कार, 2 पिकअप वाहन, 6 बाइकें बह गई। 

अचानक भारी बारिश हुई

रविवार की रात अचानक भारी बारिश हुई। खंडवा में शालेई खंडवा नाले पर बने PWD के पुल और कृषि भूमि को नुकसान पहुंचा। इस बीच, विभाग ने बताया कि पानी का प्रवाह बहुत ज्यादा होने के कारण पास के गुलेल गांव में 5 मकानों को खाली करा लिया गया और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक चंबा जिले के 32 सड़क मार्गों पर भूस्खलन हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement