Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारत कैसे और कब बनेगा हिंदू राष्ट्र? पटना में बागेश्वर बाबा ने बताया

पटना में प्रचंड गर्मी है, लेकिन हैरानी की बात है कि बाबा बागेश्वर सरकार के प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सड़कें जाम हो गई हैं, पंडाल के अंदर तिल रखने की जगह नहीं है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 15, 2023 16:38 IST
Bageshwar Baba, Pandit Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi
Image Source : FILE पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

पटना: बिहार के पटना में इन दिनों बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा चल रही है। कथा शुरू होने से पहले और अब भी यह कार्यक्रम चर्चा में बना हुआ है। इस कथा में लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। भक्तों की भीड़ का यह हाल है कि उन्हें काबू करने के लिए पुलिस और प्रशासन को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। हालात को देखते हुए रविवार देर शाम को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को भक्तों से वहां न आने की अपील करनी पड़ी। 

'हिन्दू राष्ट्र हम पेपर पर नहीं, दिलों में चाहते हैं'

वहीं रविवार देर रात फेसबुक पर लाइव आये धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तो ने सवालों के जवाब भी दिए। इन दौरान एक सवाल कि हिंदू राष्ट्र कैसे और कब बनेगा के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत के दो तिहाई सनातनी हिन्दू जग जाएंगे और अपने मत का और अपना अधिकार समझने लगेंगे, उस दिन हिन्दू राष्ट हो जाएगा। न तो हम राजनेता हैं और न ही किसी का समर्थन करते हैं। हिन्दू राष्ट्र हम पेपर पर नहीं, हिन्दू राष्ट्र हम हृदय में चाहते हैं ताकि हमारी संस्कृति सुरक्षित रह जाए।  

प्रचंड गर्मी में भी ठसा-ठस भरे पंडाल 

पटना में प्रचंड गर्मी है, लेकिन हैरानी की बात है कि बाबा बागेश्वर सरकार के प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। आज भी पारा 42 डिग्री तक पहुंच सकता है। एक तरफ प्रचंड गर्मी और दूसरी तरफ भारी भीड़। सड़कें जाम हो गई हैं, पंडाल के अंदर तिल रखने की जगह नहीं है। रविवार को कई लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, इसलिये आज बाबा का दिव्य दरबार रद्द कर दिया गया लेकिन हनुमंत कथा चलती रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement