Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कितनी है बागेश्वर धाम सरकार की कमाई? ‘आप की अदालत’ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने किया खुलासा

‘आप की अदालत’ में बागेश्वर धाम सरकार ने कहा कि अगर कोई अपने को मेरा शिष्य मानता है, हम उसके गुरु हैं, तो गुरु शिष्य परंपरा के नाते हमें कुछ भी दे दें।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Updated on: February 11, 2023 23:40 IST
bageshwar dham,bageshwar dham sarkar,bageshwar dham aap ki Adalat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शात्री।

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में अपनी आय का खुलासा किया। इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि कि वह अपने दरबार में बैनर लगवाकर, और माइक पर भी लोगों को बताते हैं कि उनके यहां किसी तरह की फीस नहीं लगती। उन्होंने कहा कि हालांकि कई बार उनके शिष्य उन्हें गुरु परंपरा के नाम पर दान दे देते हैं।

‘हम दक्षिणा लेते हैं, लेना बुरा नहीं है’

रजत शर्मा ने जब उनसे अपने भक्तों से मकान, फ्लैट, घोड़ा, गाड़ी मांगने के बारे में सवाल किया तो शास्त्री ने कहा, 'हम भक्तों से दक्षिणा लेते हैं, और लेना बुरा नहीं है। उपयोगिता अच्छी या बुरी होती है कि हम उसका सदुपयोग करते हैं या दुरुपयोग। अगर कोई कुछ देता है तो हम गुरु होने के नाते उसे स्वीकार करते हैं। हम उस परंपरा से हैं जहां गुरु को अंगूठा तक दान में दे दिया जाता है। अगर कोई अपने को मेरा शिष्य मानता है, हम उसके गुरु हैं, तो गुरु शिष्य परंपरा के नाते हमें कुछ भी दे दें।'

bageshwar dham,bageshwar dham sarkar,bageshwar dham aap ki adalat

Image Source : INDIA TV
'आप की अदालत' में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आप रविवार सुबह 10 बजे रिपीट टेलिकास्ट में देख सकते हैं।

‘हमारी कोई कंपनी या बिजनेस नहीं है’
जब रजत शर्मा ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछा कि उनकी कितनी कमाई हो जाती है, तो उन्होंने बेहद दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'हमारी कोई फिक्स कमाई नहीं है क्योंकि हमारी कोई कंपनी या बिजनेस नहीं है। कोई चढ़ा जाता है। हमारे पास करोड़ों सनातनियों का प्यार, लाखों करोड़ों लोगों की दुआ है, हजारों संतों का आशीर्वाद है। जितने सनातनी हैं, उतनी कमाई है, आप हिसाब लगा लीजिए।' धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ‘आप की अदालत’ में ऐसे ही कई खुलासे किए, जिसे आप 12 फरवरी को रविवार की सुबह 11 बजे रिपीट टेलिकास्ट में एक बार फिर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

‘आप की अदालत’ में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बॉलीवुड को दी ये सलाह

बागेश्वर बाबा क्यों खरीदना चाहते हैं बुलडोजर? 'आप की अदालत' में धीरेंद्र शास्त्री ने बताया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement