Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा क्यों खरीदना चाहते हैं बुलडोजर? 'आप की अदालत' में धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से पूछा कि आप कहते हैं कि अब मैं बुलडोजर खरीदने वाला हूं, हिंदुओं एक हो जाओ, पत्थर मारने वालों पर बुलडोजर चलाओ?

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 11, 2023 23:32 IST

'आप की अदलात' में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने रजत शर्मा के तीखें सवालों का सामना किया। इस दौरान रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से पूछा कि आप कहते हैं कि अब मैं बुलडोजर खरीदने वाला हूं, हिंदुओं एक हो जाओ, पत्थर मारने वालों पर बुलडोजर चलाओ? इस सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये भी हमारा अहिंसात्मक रवैया है, पूर्ण अहिंसात्मक।

बुलडोजर कब से अहिंसात्मक हो गया?

इस सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "वह कुआं खोदने के भी तो काम आता है। हमने कहा था कि अगर कोई भगवान राम की यात्रा पर पत्थर फेंकेगा, तो बचाने के लिए बुलडोजर खरीदो। किसी को अगर अपने शरीर की दिक्कत है या पंथ की दिक्कत है, तो वह क्रेन खरीद ले, हमें क्या। हम किसी को रोक नहीं रहे। लेकिन अभी हमारे पास इतना रुपया नहीं आया कि हम बुलडोजर खरीद लें। और अगर आप लोग सहयोग करेंगे तो हम रख लेंगे।"

ये कैसे गुरु जिनकी परंपरा में कभी भाला और कभी बुलडोजर आता है? 
रजत शर्मा के इस सवाल पर बागेश्वर बाबा ने कहा, "यह हमारी परंपरा है, भगवान राम की परंपरा है।" इसपर रजत शर्मा ने पूछा, "भगवान राम के समय में भी बुलडोजर थे?" तो शास्त्रीॉ ने जवाब दिया, "भगवान राम के समय धनुष बाण हुआ करते थे। अब टेक्नॉलजी बढ़ गई है तो बुलडोजर आने लगे हैं। टेक्नॉलजी के हिसाब से हमें भी बदलना चाहिए। परिवर्तन प्रकृति का नियम है।"
 
धीरेंद्र शास्त्री बुलडोजर का क्या करेंगे?
'आप की अदलात' में रजत शर्मा के इस सवाल पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "आत्मरक्षा... घर के बाहर रखेंगे और लोगों से कहेंगे कि देखो भाई यहां मत आना, वरना ये भी है। सिपाही जो बंदूकें रखे होते हैं उन्हें चलाते थोड़े ही हैं। ये तो दिखाने के लिए होती हैं कि कुछ करना मत।"

ये भी पढ़ें-

अगर बागेश्वर धाम आने से लोग हो जाते हैं ठीक तो क्यों बना रहे कैंसर हॉस्पिटल? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब  

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा साईं बाबा चांद मियां निकले? 'आप की अदालत' में बागेश्वर बाबा ने दिया जवाब
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement