Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा साईं बाबा चांद मियां निकले? 'आप की अदालत' में बागेश्वर बाबा ने दिया जवाब

'आप की अदालत' में साईं बाबा को चांद मियां बताने वाले सवाल पर बागेश्वर बाबा ने कहा कि हमने जो सुना, कोर्ट ने जो कहा वो एक पत्रवार्ता में निकला है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 11, 2023 23:33 IST

देश के सबसे चर्चित शो 'आप की अदालत' में इन दिनों देश में सबसे चर्चित बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शिरकत की। 'आप की अदालत' में रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से तीखे सवाल किए। इस दौरान बागेश्वर बाबा से पूछा गया कि उन्होंने साईं बाबा के बारे में कहा था कि वो चांद मियां निकले। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि 33 कोटि (देवता) क्या कम पड़ गए? इस सवाल पर बागेश्वर बाबा ने कहा, "उस वक्त कोर्ट का कोई फैसला आया था। वहां उनकी कमेटी ने उसपर माफी भी मांगी। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा बात ये थी कि साईं बाबा हिन्दू थे या मुसलमान थे? तो हमने कहा हम तो उस वक्त थे नहीं, अगर होते तो देखते टोपी पहनते थे कि माला।

"एक पत्रकार ने कहा कि साईं बाबा चांद मियां थे"

'आप की अदालत' में साईं बाबा को चांद मियां बताने वाले सवाल पर बागेश्वर बाबा ने कहा कि हमने जो सुना, कोर्ट ने जो कहा वो एक पत्रवार्ता में निकला है। एक पत्रकार ने कहा है कि वो चांद मियां थे। उनकी जो कमेटी के लोग हैं, उन्होंने क्षमा मांगी तो हमने ये बात उनको बता दी। इसलिए हमसे ज्यादा आरोप उस पत्रकार पर होना चाहिए जिसने ये छापा है।" धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमारा किसी संत के प्रति अनादर नहीं है, सब धर्मों के प्रति सम्मान है। जो जिस धर्म को मान रहा है उसे बलपूर्वक मानना चाहिए। हम अपने धर्म के कट्टर हैं, हम बस ये बताना चाहते हैं।"  

क्या साईं बाबा का सम्मान नहीं करते धीरेंद्र शास्त्री?
'आप की अदालत' में इस सवाल के जवाब पर बागेश्वर बाबा ने कहा, "बेझिझक हम साईं बाबा का सम्मान करते हैं। संत के नाते हमें साईं बाबा से क्या विपत्ति? हमें अपने आप से आपत्ति नहीं है, हमें किसी साधु से कैसे आपत्ति हो सकती है?" जब रजत शर्मा ने धीरेंद्र शास्त्री से पूछा कि साईं बाबा के बारे में ये सब कहने का लाइसेंस आपको किसने दिया? इसपर बागेश्वर बाबा ने जवाब दिया, "हमने साईं बाबा के बारे में गलत नहीं कहा, हमने सिर्फ प्रेस वार्ता की बात की। हम कभी किसी संत के बारे में गलत नहीं कह सकते। हम अपने धर्म की बात करते हैं, सनातन धर्म की बात करते हैं। कोई प्रश्न करता है कि आप अपना मत बताइये, तो हमने पत्रकार की खबर को उठाकर बता दिया। ये हमने तो आरोप लगाया नहीं कि वो चांद मियां है, अब उस पत्रकार ने ऐसा लिखा तो कह दिया, तो ये बात हमसे ज्यादा उनसे पूछनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें-

अगर बागेश्वर धाम आने से लोग हो जाते हैं ठीक तो क्यों बना रहे कैंसर हॉस्पिटल? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब  

आप की अदालत : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘हम हिंदू राष्ट्र चाहते हैं, अखंड भारत बाद में मांग लेंगे’
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement