Friday, April 26, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा से जैश-ए-मोहम्मद का हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पैदल चलने वालों और वाहनों की जांच के दौरान, संयुक्त बलों को देखकर एक संदिग्ध ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।" पकड़े गए आतंकवादी की पहचान कुपवाड़ा के मैदान पोरा लोलाब निवासी उबैद बशीर वानी के रूप में हुई। 

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: February 21, 2022 23:24 IST
Hybrid terrorist of terror outfit JeM arrested in Handwara jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Hybrid terrorist of terror outfit JeM arrested in Handwara jammu kashmir

Highlights

  • पकड़े गए आतंकवादी की पहचान कुपवाड़ा के मैदान पोरा लोलाब निवासी उबैद बशीर वानी के रूप में हुई
  • आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद
  • मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक हाइब्रिड आतंकवादी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि हंदवाड़ा के रजवार इलाके में एक आतंकवादी की आवाजाही के संबंध में विशेष इनपुट के आधार पर पुलिस ने सेना के 21 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ इलाके में सुल्तानपोरा ब्रिज के पास एक विशेष संयुक्त चौकी स्थापित की।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पैदल चलने वालों और वाहनों की जांच के दौरान, संयुक्त बलों को देखकर एक संदिग्ध ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।" पकड़े गए आतंकवादी की पहचान कुपवाड़ा के मैदान पोरा लोलाब निवासी उबैद बशीर वानी के रूप में हुई। उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक पिस्टल, मैगजीन और पांच पिस्टल राउंड बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी जैश-ए-मोहम्मद का एक हाइब्रिड आतंकवादी है और सीमा पार अपने पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर काम कर रहा है। उसने यह भी स्वीकार किया कि वह हमले को अंजाम देने के लिए इलाके में था।" मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement