Friday, March 29, 2024
Advertisement

Hyderabad: हैदराबाद नगर निगम ने भाजपा और टीआरएस पर लगाया लाखों का जुर्माना, जानें वजह

हैदराबाद नगर निगम ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर 20 लाख रुपये जबकि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यदि अनधिकृत बैनर और पोस्टर लगे रहे तो दोनों दलों पर जुर्माना बढ़ाया जा सकता है। दोनों विपक्षी पार्टियों ने प्रभुत्व दिखाने की चाहत के चलते पूरे शहर में बैनर लगाए थे।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 03, 2022 21:38 IST
Greater Hyderabad Municipal Corporation fines BJP and TRS for unauthorized hoarding- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Greater Hyderabad Municipal Corporation fines BJP and TRS for unauthorized hoarding

Highlights

  • दोनों विपक्षी पार्टियों ने पूरे शहर में लगाए थे बैनर
  • BJP पर 20 लाख और TRS पर 3 लाख जुर्माना
  • BJP कर रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक

Hyderabad: हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के अधिकारियों ने बीते दो दिन के दौरान बिना अनुमति के बैनर, पोस्टर और साइनबोर्ड लगाने के लिए TRS और BJP पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया है। दोनों पार्टियों ने पूरे शहर में बैनर लगाए थे। जिसे लेकर नगर निगम ने कार्रवाई की है। सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। जीएचएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि निगम ने भारतीय जनता पार्टी(BJP) पर 20 लाख रुपये जबकि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर 3 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। यदि अनधिकृत बैनर और पोस्टर लगे रहे तो दोनों दलों पर जुर्माना बढ़ाया जा सकता है। 

TRS ने यशवंत सिन्हा के समर्थन में लगाए थे बैनर

दोनों विपक्षी पार्टियों ने प्रभुत्व दिखाने की चाहत के चलते पूरे शहर में बैनर लगाए थे। भाजपा ने इन बैनरों में यहां हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का प्रचार किया, जबकि TRS ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के समर्थन में बैनर लगाए थे। एक अधिकारी ने बताया, ''अब तक हमने BJP पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए उसे कई नोटिस जारी किए हैं। इसी प्रकार TRS को भी नोटिस जारी कर 3 लाख रुपये जुर्माने का भुगतान करने को कहा गया है और जहां से भी हमारे सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बारे में जानकारी मिली, हमारे अधिकारी वहां गए और देखा कि बैनर अधिकृत हैं या नहीं। यदि बैनर अनाधिकृत होंगे, तो संबंधित पार्टी को नोटिस जारी किया जाएगा।'' 

बीजेपी की चल रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक

बता दें कि यह जुर्माना तब लगा, जब भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई है। बैठक के आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक रैली को संबोधित किया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश के मौजूदा हालात पर एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया। रैली को संबोधित करने से पहले मोदी ने पार्टी कार्यसमिति में समापन भाषण भी दिया, जिसमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रुपरेखा झलकी। सबकी नजरें बैठक में पेश किए जाने वाले राजनीतिक प्रस्ताव पर रहीं। यह बैठक नुपुर शर्मा द्वारा पैंगबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी और उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पैदा हुए विवाद की पृष्ठभूमि में हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement