1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IAS टॉपर टीना डाबी आज प्रदीप गावंडे से करेंगी शादी, जानें कौन होंगे मेहमान

IAS टॉपर टीना डाबी आज प्रदीप गावंडे से करेंगी शादी, जानें कौन होंगे मेहमान

टीना और प्रदीप मराठी-राजस्थानी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंधेंगे। प्रदीप गावंडे मराठी परिवार से हैं, जबकि टीना डाबी की मां मराठी और पिता राजस्थानी हैं। इसलिए, शादी की रस्मों में मराठी और राजस्थानी परंपरा देखने को मिलेंगी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 20, 2022 13:15 IST
Tina Dabi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DABI_TINA/ IAS Tina Dabi And IAS Pradeep Gawande

जयपुर: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की पहली एससी महिला टॉपर टीना डाबी बुधवार को जयपुर में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे के साथ सात फेरे लेंगी। शादी जयपुर के एक फाइव स्टार होटल में होगी जबकि रिसेप्शन 22 अप्रैल को होगा। शादी समारोह के दौरान सिर्फ परिवार के लोग और चुनिंदा मेहमान ही मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक जयपुर में हो रही इस हाई-प्रोफाइल शादी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर कई कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचने वाले हैं। इसके अलावा कई राजनेताओं, वरिष्ठ नौकरशाहों और वीवीआईपी को भी आमंत्रित किया गया है। सामने आए कार्ड के मुताबिक रिसेप्शन होटल हॉलिडे इन में होगा।

डाबी वर्तमान में राजस्थान के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत हैं, जबकि गावंडे पुरातत्व और संग्रहालय विभाग, राजस्थान के निदेशक हैं। दोनों की मुलाकात पिछले साल हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, टीना और प्रदीप मराठी-राजस्थानी रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंधेंगे। प्रदीप गावंडे मराठी परिवार से हैं, जबकि टीना डाबी की मां मराठी और पिता राजस्थानी हैं। इसलिए, शादी की रस्मों में मराठी और राजस्थानी परंपरा देखने को मिलेंगी।

गौरतलब है कि टीना डाबी की पहली शादी कश्मीर के एक आईएएस अधिकारी अतहर आमिर उल शफी खान से हुई थी। ट्रेनिंग के दौरान टीना और अतहर को एक-दूसरे से प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली। इस शादी ने उस दौरान काफी सुर्खियां बटोरीं लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और 2 साल बाद साल 2020 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

शादी के वक्त अतहर खान राजस्थान में ही पोस्टेड थे, लेकिन तलाक के बाद वह जम्मू कश्मीर कैडर लेकर अपने गृह राज्य चले गए। वहीं टीना मूल रूप से दिल्ली की निवासी हैं। हालही में टीना की बहन रिया ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वह महज 23 साल की उम्र में इस कठिन परीक्षा को पास करने वाली सबसे कम उम्र की कैंडीडेट हैं।

(इनपुट- IANS)