Friday, May 10, 2024
Advertisement

Today Weather: दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा आज का मौसम, जानें यूपी और अन्य राज्यों का हाल

राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। साथ ही अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 06, 2023 6:57 IST
IMD Weather Alert Today Weather weather in Delhi NCR today up weather news today today weather of bi- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा आज का मौसम

IMD Weather Alert: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार के दिन तेज बारिश देखने को मिली है। लेकिन आए दिन हो रही बारिश के बावजूद दिल्लीवासियों को उमस से राहत नहीं मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर क्षेत्र में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस बाबत मौसम विभाग ने 8 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। साथ ही अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

यूपी में कब होगी बारिश

यूपी में भी लोग उमस की मार झेल रहे हैं। यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसूनी हवाएं मध्य यूपी की तरफ से खिसकर मध्यप्रदेश चली गई हैं। इस कारण यूपी में हो रही बारिश में कुछ कमी आ गई है। विभाग का कहना है कि अभी दो दिन तक इसी तरह हल्की बारिश होगी। इन दो दिनों के बाद फिर से यूपी में जोरदार बारिश देखने को मिलेगी। संभावना जताई जा रही है कि यूपी में अगले 24 घंटे के दौरान यूपी में बारिश देखने को मिल सकती है। उसके पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश और लखनऊ के आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला कम हो जाएगा। 

केरल में ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल में 4 जुलाई की रात भीषण बारिश देखने को मिली। इस कारण केरल में सड़कों पर पानी भर गया। इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बता दें कि लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों व बांधों में जलस्तर बढ़ गया। वहीं कई मकान भी इस दौरान क्षतिग्रस्त हुए हैं। मौसम विभाग द्वारा बुधवार को इडुक्की के लिए रेड अलर्ट, कोल्लम और तुरुवनंतपुरम समेत अन्य कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों में बारिश के कम होने का अनुमान है। वहीं आज के लिए भी केरल के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement