Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: कहीं चलेगी लू तो कहीं बारिश का अनुमान, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग की माने तो रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकती है।

Written By: Avinash Rai
Published on: May 14, 2023 8:06 IST
IMD Weather Forecast heat wave and rainfall prediction by imd Know how the weather will be in your s- India TV Hindi
Image Source : PTI आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर व उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में हीटवेव व गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। हालांकि मई महीने की शुरुआत में मौसम सुहाना बना रहा और खूब बारिश देखने को मिली थी। लेकिन अब गर्मी रिकॉर्ड तोड़ने लगी है। मौसम विभाग का कहना है कि देश के अधिकांश भागों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है। मौसम विभाग की माने तो रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकती है।

बारिश की संभावना

वहीं दिल्ली तेज आंधी और बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। राजस्थान के विभिन्न जिलों जैसे नागौर, जयपुर, चुरू, बिकानेर करौली, समेत कई स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों में रविवार के दिन बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड के कुछ जिलों खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की फुल्की बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विभाग की माने तो त्रिपुरा, मिजोरम, असम, नागालैंड, मणिपुर के कई इलाकों में बारिश की संभावना है।

महाराष्ट्र में भीषण गर्मी

वहीं बिहार में मौसम विभाग ने लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है। साथ ही पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी दो दिन तक लू चल सकती है। वहीं महाराष्ट्र में लोगों को गर्मी की मार का सामना करना होगा। आज महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकती है। मौसम विभाग ने देश के अधिकांश राज्यों के लिए लू की चेतावनी जारी की है। वहीं कई स्थानों पर अधिकांश तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement