Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ने लगी गर्मी, जाने आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आज मौसम साफ रहेगा। वहीं 13 मई और रविवार 14 मई को बारिश की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 11, 2023 8:32 IST
IMD Weather Forecast Heatwave started rising again in Delhi-NCR Up bihar rajasthan madhya pradesh WE- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ने लगी गर्मी

IMD Weather Forecast: उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में लगातार कई दिनों तक बारिश देखने को मिली। इस कारण मौसम सुहाना बना रहा। इस बीच राजधानी दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर से गर्मी पड़ने लगी है। इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों में देश के विभिन्न इलाकों तापमान के अधिकतम 2-3 डिग्री सेल्सियस के बीच बढ़ने की संभावना है। वहीं कुछ राज्यों के अलग अलग इलाकों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुच सकता है। वहीं  ज्यादार राज्यों में 11 मई के दिन बारिश की संभावना नहीं है, वहीं मौसम साफ रहेगा। 

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आज मौसम साफ रहेगा। वहीं 13 मई और रविवार 14 मई को बारिश की संभावना है। लेकिन इस दौरान तापमान में गिरावट नहीं होगी। वहीं 13 मई को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और 14 मई को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाली है। 

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोन मोचा के कारण कर्नाटक, केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और गुजरात में अगले कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है। गुजरात के कई इलाकों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। वहीं अगले चार से 5 दिन के दौरान अधिकतम तापमान मेों 4-5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ने की संभावना है। 

इन राज्यों में लू की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने की संभावना है। वहीं यूपी में बारिश का दौर खत्म होने के कारण एक बार फिर से मौसम गर्म होने जा रहा है और लू चलेगी। उत्तर प्रदेश में 2-4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान के बढ़ने की संभावना है। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं बिहार के कई जिलों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। ऐसे में राज्य में लू चलने को लेकर संकेत दिए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement