Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: लू से नहीं मिलने वाली राहत? यूपी में जारी हुआ येलो अलर्ट, जाने दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आज देश के ज्यादातर राज्यों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से लेकर 45 डिग्री सेल्सियस के बच रहने की संभावना है। शनिवार के दिन राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम साफ रहेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 20, 2023 7:33 IST
IMD Weather Forecast No relief from heat wave Yellow alert issued in UP Delhi weather details- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में जारी हुआ येलो अलर्ट

IMD Weather Forecast: देश में मौसम इन दिनों अपना खूब रंग बदल रहा है। कभी बारिश तो कभी भीषण गर्मी की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है। मई महीने की शुरुआत में जहां बारिश देखने को मिली। वहीं कुछ दिनों बाद फिर देश के अलग-अलग भागों में बारिश देखने को मिलती है। मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आज देश के ज्यादातर राज्यों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से लेकर 45 डिग्री सेल्सियस के बच रहने की संभावना है। शनिवार के दिन राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के ज्यादातर राज्यों में मौसम साफ रहेगा। वहीं कुछ राज्यों के लिए हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार 19 मई को अधिकतम तापमान 38।2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं राजस्थान के कुछ स्थानों पर आज अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों जैसे जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, करौली जिले में तेज गर्म हवा चलेगी। 

इस राज्य में येलो अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अलग-अलग भागों में लू यानी हीटवेव चलने की संभावना जताई गई है। विभाग ने शनिवार 20 मई को राज्य के कई जिलों में लू की वजह से येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी में आगामी सप्ताह में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।  

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं सिक्किम, पूर्वोत्तर बिहार, केरल के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। वहीं तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक, तटीय ओडिशा में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement