Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: दिल्ली में अभी और होनी है बारिश, जानें यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम

अगले तीन दिन दिल्ली-एनसीआर में तापमान थोड़ा बढ़ेगा लेकिन मौसम साफ रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के पास रहने की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 19, 2023 8:39 IST
IMD Weather Forecast rainfall prediction for delhi how the weather will be in UP-Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में अभी और होनी है बारिश

IMD Weather Forecast: मई महीने की शुरुआत में जहां दिल्ली-एनसीआर में बारिश देखने को मिली थी। वहीं एक बार फिर गर्मी ने कहर ढाना शुरू कर दिया है। बुधवार की रात दिल्ली-एनसीआर इलाके में तेज बारिश देखने को मिली। इस कारण तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी। इस दौरान मौसम सुहाना बना रहा। दिल्लीवासियों को गर्मी में रह रहकर हो रही बारिश पसंद आ रही है। क्योंकि भीषण गर्मी की मार से लोगों को राहत मिल रही है। गुरुवार की सुबह ठंडी हवाएं चल रही थी। इस कारण पूरे दिन मौसम का मिजाज सुहाना बना रहा। मई में अबतक सामान्य्र से तीन गुना अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। ऐसे में अब 23-24 मई के दिन भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 

दिल्ली का मौसम

अगले तीन दिन दिल्ली-एनसीआर में तापमान थोड़ा बढ़ेगा लेकिन मौसम साफ रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के पास रहने की संभावना है। वहीं 20 और 21 मई को मौसम साफ रहेगा लेकिन 22 मई से एक बार फिर मौसम खराब हो सकता है और 23-24 मई को बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान 25-30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

बिहार में बारिश की संभावना

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच अब 22 मई को बिहार के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर स्थित ग्रामीण कृषि मसम सेवा के नोडल अधिकारी डॉ. सुनील कुमार के मुताबिक 20-22 मई के बीच बिहार में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान अलग-अलग इलाकों में हवाएं चलेंगी और मौसम सुहाना बना रहेगा। इसका असर अगले 5 दिनों तक देखने को मिल सकता है। 

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी की संभावना जताई गई है। पश्चिमी यूपी में बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। लेकिन यूपी के कई जिलों में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। लखनऊ में बादल छाए रहेंगे। वहीं तेज हवाएं चलेंगी। इस बीच मौसम विभाग ने 20-21 मई को राज्य के आंचलिक इलाकों में ग्रीष्म लहर चलने की चेतावनी जारी की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement