Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाएं तेज चल रही हैं। इस कारण गलन का एहसास हो रहा है। गुरुवार को आसमान साफ रहने की संभावना है। वहीं यूपी और बिहार का मौसम भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: January 11, 2024 7:10 IST
IMD Weather Forecast Today Cold wave continues in Delhi-NCR weather forecast up weather news bihar k- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

IMD Weather Forecast Today: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर इलाके में ठंड ने बेहाल कर रखा है। पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण शीतलहर देखने को मिल रहा है। इस कारण लोग आग सका सहारा लेने को मजबूर हैं। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी और शीतलहर देखने को मिलेगा। हालांकि इसके बाद इन तेज हवाओं से लोगों को राहत मिलेगी। गुरुवार को मौसम के साफ रहने की संभावना है। हालांकि हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के बीच देखने को मिल सकता है। 

Related Stories

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रहा है। पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी में 11 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि कहीं-कहीं पर घना कोहरा पड़ने के आसार जताए गए हैं। इस दौरान कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। राजधानी लखनऊ में हल्की धूप देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो से तीन दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। सर्द हवाएं जारी रहेंगी। बूंदाबांदी होने की संभावना नहीं है और सूरज भी निकलने की संभावना है। बता दें कि राज्य के कई जिलों में कोहरा भी देखने को मिल सकता है। 

बिहार में कैसा रहेगा मौसम

बिहार का मौसम भी बदलने लगा है। दरअसल अब राज्य में ठंड का असर तेज दिखने लगा है। हालांकि सुबह के दौरान कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। शुक्रवार से बिहार के कई जिलों तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य के उत्तर पश्चिम और उत्तर मध्य भागों में घना कुहासा और शेष इलाकों में हल्के से मध्यम स्तर तक का कुहासा देखने को मिल सकता है। अगर राज्य में तापमान की बात करें तो आगामी 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस तक कमी देखने को मिल सकती है। वहीं आगामी 2 दिनों में तापमान में कुछ खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement