Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली में झमाझम बारिश से प्रदूषण के स्तर में आएगी गिरावट? जानें अपने राज्य का मौसम

दिल्ली में झमाझम बारिश देखने को मिली है। इस कारण वायु प्रदूषण से लोगों को राहत मिलेगी। बारिश के बाद दिल्ली की हवा में ठंड घुल गई है। वहीं अन्य राज्यों में भी दिन और रात के समय कोहरा देखने को मिल रहा है, जिस कारण मौसम सुहाना हो गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 10, 2023 7:02 IST
IMD Weather Forecast Today rainfall in delhi aqi may go down up weather forecast bihar ka mausam- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में झमाझम बारिश से प्रदूषण के स्तर में आएगी गिरावट?

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है। बारिश के बाद मौसम साफ हो गया है और ठंड हवा का भी एहसास हो रहा है। संभावना है कि तापमान में अब गिरावट देखने को मिल सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में शुक्रवार के लिए कहा कि यहां आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। राजधानी दिल्ली में गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 437 दर्ज किया गया था, जो कि गंभीर श्रेणी को दर्शाता है। बता दें कि अब जब दिल्ली में बारिश हुई है, ऐसे में अब दिल्ली में वायु प्रदूषण के स्तर में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

यूपी का मौसम

यूपी में सुबह और शाम के दौरान ठंड और कोहरा देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान बरेली और कानपुर में सबसे ज्यादा ठंड दर्ज किया गया है, जहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं फैजाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे के दौरान यूपी में मौसम का मिजाज कुछ हद तक बदलेगा। वहीं अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इस कारण यूपी में ठंड का असर थोड़ा और बढ़ जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। वहीं लखनऊ और आसपास के इलाकों में दोपहर के बाद बादलों की आवाजाही देखने को मिल सकती है।

बिहार के तापमान में गिरावट

बिहार की राजधानी पटना में सुबह के दौरान जबरदस्त सिहरन का एहसास हुए है। बता दें कि पूरे बिहार में पारा गिरने लगा है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। रात के समय और सुबह के समय तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और दोपहर के दौरान धूप भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिन में तापमान के और गिरने की संभावना है। बिहार मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में बिहार का मौसम शुष्क बना रहेगा और अधिकांश इलाकों में धुंध और कोहरा छाया रहेगा। वहीं अगले 48 घंटे के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement