Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: दिल्ली एनसीआर से लेकर लखनऊ और पटना तक कैसा रहेगा मौसम का हाल? यहां जानें

IMD Weather Report Today: देश के कई राज्यों में हल्की बूंदा-बांदी का दौर अब भी जारी है। तो वहीं, कई राज्यों में गर्मी और उमस से लोग परेशान भी हैं। आइए जानते हैं विभिन्न राज्यों में बुधवार को कैसा रहेगा मौसम का हाल।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 27, 2023 9:49 IST
मौसम अपडेट।- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम अपडेट।

Weather Today: भारत में मॉनसून अपने आखिरी चरण में है। उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में तेज बारिश का दौर समाप्त हो चुका है तो वहीं,  कुछ राज्यों में छिटपुट बारिश हो रही है। कई राज्यों में तो बारिश जाते ही वापस से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है और लोग उमस से परेशान हो रहे हैं। ऐसे में IMD के मुताबिक, बुधवार को आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल? आइए जानते हैं...

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली एनसीआर का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को मौसम साफ रहेगा। यहां आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला देखने को नहीं मिलेगा। राजधानी क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है। आने वाले दिनों में यहां तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

यूपी का मौसम अपडेट
उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से तेज बारिश देखने को नहीं मिली है। इस कारण यहां तेज धूप और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में राज्य में तेज बारिश की संभावना न के बराबर है। बुधवार को प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बारिश नहीं होगी। यहां का मौसम साफ रहेगा। वहीं,  पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। राजधानी लखनऊ में दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो सकता है। यहां 2 अक्टूबर को बारिश की संभावना जताई जा रही है। 

बिहार व झारखंड में मौसम
बीते कुछ दिनों से बिहार में बारिश रुकी हुई है और लोग गर्मी व उमस से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 2 दिनों बाद राज्य में हथिया नक्षत्र चढ़ेगा। इस वक्त राज्य के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। हालांकि, उससे पहले लोगों को गर्मी परेशान करती रहेगी। झारखंड की राजधानी रांची समेत कुछ हिस्सों में मंगलवार को हुई बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है। यहां अगले तीन दिनों तक बादल घिरे रहेंगे। इस दौरान गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। 

एमपी-छत्तीसगढ़ का हाल
मौसलम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में आज भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों समेत 24 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना और सागर समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबि, छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में आज बादल छाए रहेंगे। बुधवार की शाम को गरज और चमक के साथ हल्की बारिथ तो वहीं, 28 और 29 सितंबर को तेज बारिश की संभावना जताई गई है। 

ये भी पढ़ें- कनाडा के आरोपों पर UNGA में गरजा भारत, जयशंकर ने ट्रुडो को दी खुली चुनौती-"ठोस सुबूत हैं तो रखो सामने"

ये भी पढ़ें- 'मैं आपके मंत्रालय में घूम रहा हूं, आप कहां हैं', CM नीतीश के फोन से सकते में आ गए शिक्षा मंत्री; खाली कुर्सियों के साथ खिंचवाई फोटो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement