Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चुनावों को देखते हुए BJP कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए कैसे सुन सकते हैं

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा में मणिपुर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जहां सात चरणों में मतदान होना हैं वहीं मणिपुर में दो चरणों में और उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में एक चरण में मतदान होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2022 10:33 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Highlights

  • उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा में मणिपुर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं
  • प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों नमो ऐप से वाराणसी के कार्यकर्ताओं से संवाद किया था
  • भाजपा ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जारी प्रचार अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को देश भर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। भाजपा ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की। इस ट्वीट में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं से नमो ऐप (ऑडियो) के माध्यम से संवाद करेंगे।’

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा में मणिपुर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जहां सात चरणों में मतदान होना हैं वहीं मणिपुर में दो चरणों में और उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में एक चरण में मतदान होगा। प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों नमो ऐप से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कार्यकर्ताओं से संवाद किया था। निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मोदी का यह पहला राजनीतिक कार्यक्रम था। 

निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनावों की घोषणा करते हुए कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 31 जनवरी तक जनसभाओं और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। गौरतलब है कि नौ जनवरी को पांचों राज्यों के चुनानी कार्यक्रम की घोषणा के दौरान 15 जनवरी तक रैली, नुक्कड़ सभाओं, पद यात्रा, साइकिल रैली पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था। 15 जनवरी को समीक्षा करने के बाद आयोग ने इस पाबंदी को लागू रखा, लेकिन राजनीतिक दलों को थोड़ी राहत देते हुए बंद कमरे में अधिकतम 300 लोग या फिर कमरे की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सभा आयोजित करने की अनुमति दी थी। इसके बाद प्रतिबंध को 31 जनवरी तक लागू कर दिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement