Friday, March 29, 2024
Advertisement

Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं India TV के चेयरमैन रजत शर्मा

इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का स्पेशल शो 'आज की बात' दर्शकों में काफी पसंद किया जाता है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 16, 2022 7:16 IST
Rajat Sharma, India TV chairman Rajat Sharma, India TV Rajat Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.

Highlights

  • Twitter पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पत्रकारों में भी रजत शर्मा तीसरे नंबर पर हैं।
  • रजत शर्मा के ट्विटर पर 98 लाख फॉलोवर्स हैं, और फेसबुक पर भी उन्हें 23 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।
  • इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या लगातार और तेज गति से बढ़ रही है।

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के नाम एक और शानदार उपलब्धि जुड़ गई है। एक स्टडी के मुताबिक, रजत शर्मा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं। सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने जानकारी दी कि Twitter पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पत्रकारों में भी वह तीसरे नंबर पर हैं। Twitter पर रजत शर्मा के 98 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं और वह इस सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर काफी सक्रिय भी रहते हैं।

देश के सबसे प्रतिष्ठित पत्रकारों में शुमार रजत शर्मा के फॉलोवर्स न सिर्फ ट्विटर पर लाखों में हैं, बल्कि फेसबुक पर भी उन्हें 23 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। उनका स्पेशल शो 'आज की बात' दर्शकों में काफी पसंद किया जाता है। मैट नवारा ने 'State of Journalism on Twitter 2022' नाम से मीडिया से जुड़े कई आंकड़े जारी किए। उन्होंने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पत्रकारों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में रजत शर्मा दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं।


मैट नवारा ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके मुताबिक MSNBC की होस्ट रैशेल मैडो 1,06,33,860 फॉलोवर्स के साथ पहले नंबर पर और CNN के होस्ट एंडरसन कूपर 1,00,22,158 फॉलोवर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मैट नवारा के आंकड़ों के मुताबिक, इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के ट्विटर पर 97,59,758 फॉलोवर हैं और वह इस साइट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं।

ताजा आंकड़ों की बात करें तो ट्विटर पर रजत शर्मा के फॉलोवर्स की संख्या अब 98 लाख की संख्या को पार कर चुकी है। इससे पता चलता है कि ट्विटर पर उनके फॉलोवर्स की संख्या लगातार और तेज गति से बढ़ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement