Most Influential Indians: इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा बने 'सबसे प्रभावशाली भारतीय'

इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को ब्रिटिश सम्राट से संबंधित लंदन ब्रिज पर आयोजित कार्यक्रम में 'सबसे प्रभावशाली भारतीय' (Most Influential Indians) के विशेष सम्मान से नवाजा गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 16, 2022 6:35 IST
INDIA TV Editor-in-Chief Rajat Sharma- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV INDIA TV Editor-in-Chief Rajat Sharma

Highlights

  • 'एलीट मैगजीन' के एमडी पुरस्कार थडानी के नेतृत्व में हुआ अवॉर्ड फंक्शन
  • इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में इंडिया टीवी की एमडी रितु धवन भी हुईं शामिल
  • लंदन ब्रिज पर आयोजित आयोजित हुआ कार्यक्रम

भारत की 75वें स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर, इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को ब्रिटिश सम्राट से संबंधित लंदन ब्रिज पर आयोजित कार्यक्रम 'सबसे प्रभावशाली भारत' (Most Influential India) में 'सबसे प्रभावशाली भारतीय' (Most Influential Indians) के विशेष सम्मान से नवाजा गया। इस बेहद खास कार्यक्रम का आयोजन एलीट मैगजीन (ELITE Magazine) के एमडी पुरस्कार थडानी के नेतृत्व में किया गया। रजत शर्मा के साथ इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में इंडिया टीवी की एमडी रितु धवन भी शामिल हुईं। लंदन ब्रिज पर आयोजित इस कार्यक्रम 'सबसे प्रभावशाली भारत' में सद्गुरु और सोनू सूद जैसी हस्तियों को भी 'सबसे प्रभावशाली भारतीय' के सम्मान से पुरस्कृत किया गया। इस सम्मान के पीछे इंडिया टीवी के करोड़ों दर्शकों का प्यार और भरोसा है, जिन्होंने इंडिया टीवी को देश का सबसे ज्यादा लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल बनाया है। रजत शर्मा का शो 'आपकी अदालत' पिछले 28 साल से देश का सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है। वहीं रोज रात को प्रसारित होने वाला शो 'आज की बात' भी दर्शकों का सबसे पसंदीदा शो है। आपको बता दें कि रजत शर्मा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Twitter पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय पत्रकार हैं। सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा के मुताबिक Twitter पर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पत्रकारों में भी वह तीसरे नंबर पर हैं।

India Tv Editor in Chief Rajat Sharma Recieves Award

Image Source : INDIA TV
India Tv Editor in Chief Rajat Sharma Recieves Award

जिम्मेदारी का अहसास कराता है अवॉर्ड

इस अवॉर्ड के मिलने पर एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कोई भी पुरस्कार हमेशा जिम्मेदारी का अहसास कराता है। इस अवॉर्ड से प्रेरणा मिलती है कि जो जिम्मेदारी दी गई है, मैं उसे अच्छी तरह से निभा सकूं। उन्होंने कहा कि लंदन ब्रिज पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाना, इस पर हर हिंदुस्तानी को गर्व है। सबके साथ मिलकर यहां 'भारत माता की जय' कहें, यह अपने आप में प्राउड मोमेंट है।

Latest India News

navratri-2022