Sunday, May 05, 2024
Advertisement

India Tv Poll: क्या पीएम मोदी के 'अबकी बार, 400 पार' दावे के बाद I.N.D.I.A. अलायंस का 'अलाइनमेंट' और बिगड़ जाएगा? जानें जनता की राय

India Tv Poll: लोकससभा चुनाव 2024 के पहले ही देश के हर कौनों में सियासी हलचल शुरू हो चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने 'अबकी बार, 400 पार'का दावा भी किया है। पीएम मोदी के इस दावे के बाद क्या I.N.D.I.A. अलायंस का 'अलाइनमेंट' और बिगड़ जाएगा, इस मुद्दे को लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 12, 2024 0:31 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

India Tv Poll: इस वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में देश के हर कौन में सियासी हलचल शुरू हो गई है। बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने 'अबकी बार, 400 पार'का दावा भी किया है। वहीं, विपक्षी पार्टियों के गठबंधन का 'अलाइनमेंट' कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा। तो क्या पीएम मोदी के 'अबकी बार, 400 पार' दावे के बाद I.N.D.I.A. अलायंस का 'अलाइनमेंट' और बिगड़ जाएगा? इसी मुद्दे को लेकर हमने यानी इंडिया टीवी ने एक पोल किया जिसके परिणाम कुछ इस प्रकार रहे। 

पीएम मोदी के '400 पार' वाले दावे के बाद I.N.D.I.A. अलायंस का 'अलाइनमेंट' और बिगड़ जाएगा?

हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि 'क्या पीएम मोदी के 'अबकी बार, 400 पार' दावे के बाद I.N.D.I.A. अलायंस का 'अलाइनमेंट' और बिगड़ जाएगा?' इसके लिए हमने जनता के सामने 'हां','नहीं' और 'कह नहीं सकते' तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 5239 लोगों की राय जानने का मौका मिला। इस पोल में ज्यादातर लोगों 'हां'वाला ऑप्शन चुना । वहीं कुछ लोगों का मानना था 'नहीं' और बेहद कम लोगों ने 'कह नहीं सकते' का ऑप्शन चुना।

इंडिया टीवी पोल

Image Source : INDIATV
इंडिया टीवी पोल

क्या कहते हैं आंकड़े? 

आंकड़ों की बात करें तो इस मतदान में कुल 5239 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 85 फीसदी लोगों  'हां' विकल्प चुना। वहीं करीब 12 प्रतिशत लोगों ने 'नहीं' ऑप्शन चुना। जबकि करीब 3 परसेंट लोगों ने 'कह नहीं सकते हैं' का ऑप्शन चुना।

ये भी पढ़ें- 

देश के कितने प्रधानमंत्रियों को अब तक मिल चुका भारत रत्न

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जीके से कैसे सवाल पूंछे जाते हैं? 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement