Friday, May 03, 2024
Advertisement

खालिस्तानी आतंकियों की अब खैर नहीं, कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में भारत सरकार, रद्द किए जाएंगे पासपोर्ट और ओसीआई!

खालिस्तानी आतंकियों पर भारत सरकार नकेल कसने की तैयारी में जुट चुकी है। सूत्रों की मानें तो इस कड़ी में कई अहम तैयारियां की जा रही हैं। इसके तहत खालिस्तानी समर्थकों व आतंकियों के पासपोर्ट और ओसीआई को भी रद्द किया जा सकता है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Published on: September 24, 2023 12:59 IST
Indian government will take strict action against Khalistani terrorists passport and OCI will be can- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: भारत और कनाडा के बीच के रिश्ते इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं। कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा में मारे गए खालीस्तानी आतंकी का ठीकरा भारत सरकार के सिर फोड़ना चाहा। लेकिन भारत सरकार ने जवाब देते हुए कई अहम कदम उठाए। इस बीच खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ भारतीय जांच एजेंसियां एक्टिव हो चुकी है। शनिवार के दिन खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के घर पर एनआईए ने छापेमारी की थी और उसकी प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया था। ये छापेमारी पन्नू के चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में स्थित घर पर की गई। बता दें कि इससे पहले एनआईए ने खालिस्तानी आतंकियों की लिस्ट जारी की और अब एक्शन ले रही है।

खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

इसी कड़ी में सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि खालिस्तानी आतंकियों पर अब और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक देश में मौजूद व भगोड़े खालिस्तानियों की संपत्ति को जब्त किया जाएगा। विदेश में भारतीय संस्थानों, काउंसलेट और दूतावास को नुकसान पहुंचाने या फिर वहां हिंसक प्रदर्शन करने वाले खालिस्तानी समर्थकों व आतंकियों के भारतीय पासपोर्ट, ओसीआई (ओवरसीज ऑफ इंडिया) कॉर्ड भी रद्द किए जा सकते हैं। साथ ही इनकी जानकारियों को भारत के सारे एयरपोर्ट्स के साथ साझा किया जाएगा और इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का खाका भी तैयार किया जाएगा। 

इन लोगों पर होगा पहला एक्शन

खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ भारत सरकार एक्शन मोड में हैं। सूत्रों के मुताबिक भारत के हितों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ भारत सरकार कड़े कदम उठाने की तैयारी में हैं। पिछले कुछ महीनों के दौरान खालिस्तानियों द्वारा जितने भी प्रदर्शन किए गए हैं, उनकी जानकारियों को ब्रिटेन, कनाडा, अमेरिका समेत अन्य देशों को दिए जा चुके हैं। शुरुआती तौर पर ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है जो लगातार इस तरह के प्रदर्शनों में एक्टिव रहते हैं, जिनका मकसद भारत की छवि को धूमिल करना होता है। इसके बाद यह योजना भी बनाई जा रही है कि अन्य एजेंसियां भी इस मामले में अपनी जांच शुरू करेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement