Monday, May 06, 2024
Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर एक बार फिर हुआ पथराव, एक कोच का शीशा टूटा, रेलवे ने दिया ये बयान

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर बीती शाम तिरुनवाया और तिरुर के बीच पथराव किया गया है। इस दौरान एक कोच का शीशा टूट गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 02, 2023 6:49 IST
Vande Bharat Express train - India TV Hindi
Image Source : FILE वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

केरल: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पहले भी कई जगहों पर हमले का शिकार हो चुकी है। इस बार मामला केरल से सामने आया है। यहां बीती शाम तिरुनवाया और तिरुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया है। हालांकि इस पथराव की वजह से कोई घायल नहीं हुआ है लेकिन एक कोच का शीशा टूट गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर दक्षिण रेलवे का बयान भी सामने आया है।

रेलवे ने कहा, 'बीती शाम तिरुनवाया और तिरुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हुआ, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। इस दौरान एक कोच का शीशा टूट गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हमने ट्रेन सुरक्षा को मजबूत करने का फैसला किया है।'

पहले भी हुआ विवाद

हालही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम और कासरगोड के बीच चलने की बात सामने आई थी। लेकिन पहली यात्रा पूरी करने से पहले ही ये विवादों में आ गई थी। ये विवाद तब शुरू हुआ जब पलक्कड़ के सांसद वीके श्रीकंदन के पोस्टर वंदे भारत एक्सप्रेस पर चिपकाए गए थे। इसे लेकर बीजेपी ने विरोध दर्ज किया तो विवाद शुरू हो गया था।

हालांकि, बाद में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के जवानों ने पोस्टर हटाकर मामले में केस दर्ज किया था। आरपीएफ ने बीजेपी युवा मोर्चा की शिकायत पर केस दर्ज किया था। दूसरी ओर जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि उसने किसी भी कार्यकर्ता को ट्रेन में पोस्टर लगाने के लिए नहीं कहा था।

ये भी पढ़ें: 

अभी 3 दिन तक इन राज्यों में और बरसेंगे बदरा, मई में क्यों हो रही तेज बारिश? मौसम विभाग ने बताई वजह

उद्धव ठाकरे की बीजेपी को सख्त चेतावनी-मुम्बई को जो महाराष्ट्र से अलग करेगा, उसके टुकड़े किए जायेंगे

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement