Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Indigo Flights: रांची या पटना से देवघर जाना हुआ आसान, इंडिगो शुरू कर रही विमान सेवा

देवघर से पटना जाने के लिए इंडिगो एयरलाइन्स तैयारियों में लग चुकी है। यह विमान देवघर एयरपोर्ट से सुबह 11.15 बजे उड़ान भरेगी। वहीं एक घंटे बाद वह 12.15 बजे पटना स्थिति जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचेगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 26, 2023 9:00 IST
Indigo Flights for Deoghar from ranchi and patna in one hour indigo ready to operate on this route- India TV Hindi
Image Source : PTI रांची या पटना से देवघर जाना हुआ आसान

Indigo Flights for Devghar: झारखंड के देवघर से पटना और रांची के लिए अब विमान सेवाओं को जल्द ही शुरू किया जाएगा। इंडिगो एयरलाइन्स द्वारा इस बाबत सहमति दी गई है। देवघर से पटना जाने के लिए इंडिगो एयरलाइन्स तैयारियों में लग चुकी है। यह विमान देवघर एयरपोर्ट से सुबह 11.15 बजे उड़ान भरेगी। वहीं एक घंटे बाद वह 12.15 बजे पटना स्थिति जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचेगी। बता दें कि इस यात्रा के लिए यात्रियों को 3,934 रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद यह विमान पटना एयरपोर्ट से 12.35 पर उड़ान भरेगी और 1.35 बजे वापस देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

देवघर से रांची की आसान यात्रा

देवघर से रांची जाने के लिए 27 मार्च से विमान सेवा शुरू की जाएगी। देवघर से रांची के लिए इंडिगो की फ्लाइट शाम 4.45 मिनट पर उड़ान भरेगी और 5.40 मिनट पर रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। वहीं 3.25 बजे दोपहर में इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भरेगी और एक घंटे में देवघर एयरपोर्ट पर 4.25 मिनट पर लैंड करेगी। बता दें कि इस रूट पर विमान सेवा के शुरू होने से बाबा धाम जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है।

बाबा धाम जाना होगा आसान

पटना और रांची से देवघर के लिए विमान सेवा शुरू होने को लेकर यात्रियों में खुशी की लहर है। रांची और पटना से वैसे श्रद्धालु बाबा दाम में भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में जो यात्री बाबा धाम जाने वाले हैं उनके लिए यह राहत भरी खबर है। बता दें कि रांची या पटना से सड़क या रेल मार्ग के जरिए देवघर जाने में यात्रियों को करीब 7-8 घंटे का समय लगता है। लेकिन अब विमान सेवा के शुरू होने के कारण यात्री पटना या रांची से लगभग 1 घंटे में ही देवघर पहुंच जाएंगे। वहीं पूजा पाठ करने के बाद देवघर से वापस यात्री पटना या रांची की तरफ दिन ही दिन में लौट सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement