Monday, May 13, 2024
Advertisement

दिल्ली में रेड्डी-शाह की मुलाकात, आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के लंबित प्रावधानों को जल्द लागू करने की मांग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार को मुलाकात की और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के लंबित प्रावधानों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2022 8:05 IST
दिल्ली में जगन मोहन रेड्डी-अमित शाह की मुलाकात- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में जगन मोहन रेड्डी-अमित शाह की मुलाकात

Highlights

  • दिल्ली में जगन मोहन रेड्डी-अमित शाह की मुलाकात
  • आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के लंबित प्रावधानों को जल्द लागू करने की मांग
  • प्रधानमंत्री मोदी से भी मिले जगन मोहन रेड्डी

नयी दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मंगलवार को मुलाकात की और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम के लंबित प्रावधानों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने शाह से अधिनियम की अनुसूची नौ और दस के तहत सूचीबद्ध करोड़ों रुपये की संपत्ति के विभाजन में तेजी लाने का अनुरोध किया। 

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने शाह के साथ अपनी बैठक में राज्य की मांगों को दोहराया और अधिनियम के शेष प्रावधानों को पूरा करने की आवश्यकता पर बल दिया। आधिकारिक बयान के अनुसार, इससे पहले रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस मुद्दे समेत अपने राज्य से संबंधित अन्य प्रमुख मामलों को लेकर उनके साथ चर्चा की। 

वहीं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने 'पोलावरम सिंचाई परियोजना' के 55,000 करोड़ रुपये के संशोधित लागत अनुमान को मंजूरी देने का अनुरोध किया। इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement