Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

नाम जलेबी बाबा लेकिन करतूत बिल्कुल काली, 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप का दोषी ये शख्स है कौन?

हरियाणा के जलेबी बाबा को न केवल 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप का दोषी पाया गया है, बल्कि वह इन महिलाओं का वीडियो क्लिप भी बनाता था और उसका इस्तेमाल महिलाओं का शोषण और ब्लैकमेल करने के लिए करता था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 10, 2023 17:20 IST
Jalebi Baba- India TV Hindi
Image Source : VIRAL ON SOCIAL MEDIA जलेबी बाबा

फतेहाबाद: हरियाणा के फतेहाबाद स्थित टोहना के एक 63 साल के बाबा की काली करतूतें जानकर हर कोई दंग है। फास्ट-ट्रैक स्पेशल कोर्ट ने इस बाबा को 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप और उनका वीडियो क्लिप बनाने का दोषी ठहराया है। ये बाबा इलाके में जलेबी बाबा और अमरपुरी 'बिल्लू' के नाम से जाना जाता था और इसका पूरा नाम अमरवीर है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जलेबी बाबा वीडियो क्लिप का इस्तेमाल महिलाओं का शोषण करने के लिए और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए करता था। टोहाना सिटी पुलिस ने 19 जुलाई, 2019 को उसके खिलाफ तब मामला दर्ज किया था, जब शहर में एक वीडियो वायरल हो गया था। बाद में जांच में पुलिस को कम से कम 120 वीडियो क्लिप मिलीं, जो अलग पीड़ित की थीं, और इन्हें अमरवीर के मोबाइल फोन से शूट किया गया था।

कौन है जलेबी बाबा?

अमरवीर लगभग 23 साल पहले पंजाब के मनसा शहर से टोहाना आया था। उसकी पत्नी मर चुकी थी और वह चार लड़कियों और दो लड़कों का पिता है। पहले 13 सालों तक वह एक जलेबी स्टॉल चलाता रहा, जहां उसकी मुलाकात एक तांत्रिक से हुई, और उसी से अमरवीर ने तंत्र-मंत्र की शिक्षा ली।

इसके बाद अमरवीर कुछ सालों के लिए टोहाना से गायब हो गया और फिर एक मंदिर के साथ एक घर बनाने के लिए लौट आया। यहां उसके कई महिला फॉलोअर बन गए। 2018 में भी उसके एक परिचित की पत्नी ने मंदिर के अंदर रेप का आरोप लगाया था। हालांकि उस मामले में उसे जमानत मिल गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement