Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में मस्जिद की खिड़कियों को नुकसान पहुंचाया तो हुए गिरफ्तार, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लगे आरोप

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मस्जिद की खिड़कियों को नुकसान पहुंचाने पर 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगे हैं। लिखित शिकायत के बाद यह गिरफ्तारी की गई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 28, 2023 21:14 IST
Jammu and Kashmir- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC 2 लोग हुए गिरफ्तार

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक मस्जिद की खिड़कियों को नुकसान पहुंचाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मस्जिद के इमाम अब्दुल लतीफ द्वारा लखनपुर थाने में दर्ज कराई गई एक लिखित शिकायत के बाद यह गिरफ्तारी की गई। 

मस्जिद की खिड़कियों में तोड़फोड़

उन्होंने कहा कि लतीफ ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई कि कुछ अज्ञात लोगों ने मस्जिद में प्रवेश किया और इसकी खिड़कियां तोड़ दीं और आंगन में बैटरी और इन्वर्टर फेंक दिया। प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवदीप सिंह जामवाल की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक सुभाष चंदर के नेतृत्व में एक टीम ने तकनीकी निगरानी की मदद से घटना में शामिल दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इस मामले की विस्तृत जांच जारी है। उन्होंने आश्वस्त किया कि जिले में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति भंग करने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने ज्वाइन कर ली BJP

Chandra Grahan: मंदिरों में दिखा चंद्र ग्रहण का असर, 3.30 बजे बंद किए गए पट, जानें कब होंगे भगवान के दर्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement