Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने ज्वाइन कर ली BJP

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली है। अचानक सामने आई इस खबर से सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: October 28, 2023 19:27 IST
Chhindwara Congress working president- India TV Hindi
Image Source : DEVENDRA PARASHAR सीताराम डेहरिया और विनय भारती ने ज्वाइन की बीजेपी

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। छिंदवाड़ा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सीताराम डेहरिया ने गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन कर ली है। सीताराम डेहरिया के अलावा कांग्रेस के आदिवासी प्रकोष्ठ के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय भारती के साथ दो हजार से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी ज्वाइन की। 

हालही में कमलनाथ ने भरा था छिंदवाड़ा से नामांकन

26 अक्टूबर को ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा से नामांकन भरा था और राज्य में कांग्रेस सरकार के आने का दम भरा था। उनके नामांकन के बाद छिंदवाड़ा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का बीजेपी ज्वाइन करना सियासी जगत में चर्चाओं का विषय बना हुआ है।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कमलनाथ ने राम मंदिर से लेकर सीट बंटवारे के विवाद समेत कई मुद्दों पर बात की थी। खास बात ये देखने को मिली कि कमलनाथ ने हिंदू पंचांग के अनुसार अमृत मुहूर्त में नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अपराह्न दो बजकर 30 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए शुभ दिनों और समय पर बहुत अधिक भरोसा किया जा रहा है। इससे पहले कमलनाथ ने दो प्रमुख हिंदू प्रचारकों पंडित धीरेंद्र शास्त्री और पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम का आयोजन किया था।

कमलनाथ ने राम मंदिर पर क्या कहा था?

बीते दिनों राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का ऐलान हुआ था। कमलनाथ ने इस पर कहा था कि राम मंदिर पूरे देश का है, देश के हर व्यक्ति का है,हमारे सनातन धर्म का सबसे बड़ा प्रतीक है,मुझे खुशी है राम मंदिर बने, लेकिन इसे बहुत पहले बन जाना चाहिए था। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा हर चीज का प्रयास करेगी सनातन का, बांटने का, धर्म का। धर्म हमारा सेंटीमेंट है, इसे हम क्यों राजनीतिक बनाएं।

ये भी पढ़ें: 

Chandra Grahan: मंदिरों में दिखा चंद्र ग्रहण का असर, 3.30 बजे बंद किए गए पट, जानें कब होंगे भगवान के दर्शन

यूपी: मथुरा में महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, गिरफ्तार भी किया 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement