Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के रामबन में भारी बारिश के कारण कई जगह हुए भूस्खलन, सड़कें बंद

Jammu and Kashmir: जम्मू में रातभर बारिश के कारण जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कई जगहों पर हुए भूस्खलन की वजह से 270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को बंद कर दिया गया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 04, 2022 11:52 IST
Landslides- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Landslides

Highlights

  • रामबन जिले में कई जगहों पर हुए भूस्खलन
  • 270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
  • हर मौसम में खुली रहने वाली यह सड़क कश्मीर को शेष भारत से जोड़ती है

Jammu and Kashmir: जम्मू में रातभर बारिश के कारण जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कई जगहों पर हुए भूस्खलन की वजह से 270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार को बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कैफेटेरिया और मेहद पर पहाड़ों से पत्थर गिरने और भूस्खलन होने के कारण यातायात रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन की ताजा घटनाएं रातभर बारिश के कारण हुईं। अधिकारियों के मुताबिक, राजमार्ग पर यातायात की बहाली के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। हर मौसम में खुली रहने वाली यह सड़क कश्मीर को शेष भारत से जोड़ती है। 

कई जगहों पर बारिश की चेतावनी

रविवार सुबह साढ़े आठ बजे खत्म हुई 24 घंटे की अवधि में जम्मू में 95.7 मिलीमीटर, ऊधमपुर में 92.6 मिलीमीटर और कठुआ में 42 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, कटरा में 14 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग ने केंद्र-शासित क्षेत्र में अगले 48 घंटे तक कई जगहों पर बारिश होने की आशंका जताई है। 

बाढ़ में तीन लोग बह गए

बीते महीने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में तीन लोग बह गए। राज्य में लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के कारण स्कूल-कॉलेज बंद करने पड़े । लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement