Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में अधिकारी निलंबित

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सहायक आयुक्त स्तर के अधिकारी को एक धर्म विशेष के खिलाफ "आपत्तिजनक टिप्पणी" करने को लेकर निलंबित कर दिया गया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 07, 2022 13:39 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • जम्मू कश्मीर में धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में अधिकारी निलंबित
  • राजौरी डीएम ने अब्दुल राशिद कोहली के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सहायक आयुक्त स्तर के अधिकारी को एक धर्म विशेष के खिलाफ "आपत्तिजनक टिप्पणी" करने को लेकर निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राजौरी के जिलाधिकारी विकास कुंडल ने सहायक आयुक्त (पंचायत) अब्दुल राशिद कोहली के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। उनके एक अधीनस्थ अधिकारी ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। कुंडल ने मंगलवार देर शाम जारी एक आदेश में कहा, “ इस कार्यालय को शिकायत मिली है कि सहायक आयुक्त पंचायत ने एक धर्म विशेष के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं।” 

ब्लू मून रेस्तरां में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

उन्होंने कहा कि सूचना दी गई है कि कोहली ने कार्यालय के समय के दौरान अपने चार अधीनस्थों के साथ ब्लू मून रेस्तरां में दोपहर का भोजन करते हुए यह टिप्पणी की। शिकायतकर्ता का हवाला देते हुए, अधिकारियों ने कहा कि अधिकारी ने कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी तब की थी जब उनके एक अधीनस्थ ने शाकाहारी भोजन का ऑर्डर दिया था। 

पवन परिहार की अध्यक्षता वाली समिति मामले की जांच करेगी

आदेश के अनुसार, अधिकारी का आचरण न केवल सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन है, बल्कि दूसरे समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भी आहत करता है और जिले में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकता था। जिलाधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त पवन परिहार की अध्यक्षता वाली समिति मामले की जांच करेगी और 15 दिनों में रिपोर्ट देगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement