Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ध्वस्त किया गया अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता काजी यासिर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। उनके अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स काजी यासिर द्वारा अवैध रूप से राज्य की भूमि पर बनाया गया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 02, 2023 14:34 IST
shopping complex of Hurriyat Conference leader- India TV Hindi
Image Source : IANS शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के एक वरिष्ठ नेता काजी यासिर के अवैध रूप से निर्मित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा, 'शॉपिंग कॉम्प्लेक्स काजी यासिर द्वारा अवैध रूप से राज्य की भूमि पर बनाया गया था। जिसके चलते उसे ध्वस्त कर दिया गया और कॉम्प्लेक्स की दुकानों को सील कर दिया गया।'

अधिकारियों ने बुधवार को श्रीनगर में 40 कनाल भूमि को वापस ले लिया, जिस पर श्रीनगर में मौलाना आजाद रोड पर नेडस होटल के मालिकों द्वारा कब्जा कर लिया गया था।

हालही में श्रीनगर में कुर्क हुआ था हुर्रियत कांफ्रेंस का ऑफिस

बता दें कि हालही में ये खबर आई थी कि NIA ने यूएपीए (UAPA) मामले में श्रीनगर में ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस (APHC) का दफ्तर कुर्क कर लिया है। आतंकवाद के वित्त पोषण से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की एक टीम रविवार को श्रीनगर के राजबाग स्थित हुर्रियत कांफ्रेंस के कार्यालय पहुंची थी। सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने इस जांच के तहत हुर्रियत कांफ्रेंस के कार्यालय को सील कर दिया है। हुर्रियत कांफ्रेंस 26 अलगाववादी संगठनों का एक समूह है। इसका गठन 1993 में किया गया था। सरकार द्वारा अलगाववादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के बाद अगस्त 2019 से हुर्रियत कांफ्रेंस का राजबाग स्थित कार्यालय बंद है। 

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली: तिहाड़ जेल में मोबाइल और चाकू का पहाड़, छापेमारी अभियान में मिलीं चीजें देखकर दंग रह गया प्रशासन

RJD विधायक सुधाकर सिंह के घर पर हुई चोरी, बाथरूम में लगे नल भी ले गए चोर, जूतों को भी नहीं छोड़ा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement