Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF के बंकर पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने CRPF के बंकर पर ग्रेनेड फेंक दिया। फिलहाल पूरे इलाके को खाली करवाकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2021 16:49 IST
अनंतनाग पर CRPF के बंकर पर आतंकी हमला- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER अनंतनाग पर CRPF के बंकर पर आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने हमला कर दिया है। आतंकियों ने CRPF के बंकर पर ही ग्रेनेड हमला कर दिया है। ये ग्रेनेड बंकर से थोड़ा दूर एक खुली जगह पर गिरा था, इससे किसी प्रकार का कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अरवानी इलाके को घेर लिया और छानबीन शुरू कर दी। फिलहाल पूरे इलाके को खाली करवा दिया गया है। फिलहाल अभी किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में स्थित एक पोस्ट ऑफिस पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला हुआ था। 'ग्रेटर कश्मीर' के मुताबिक, इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घायलों को नज़दीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हमले के तुरंत बाद पूरे इलाके में गतिविधियों को रोक दिया गया था और चारों तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए थे। आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। किसी की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं दी गई थी। 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 13 दिसंबर को भी बड़ा आतंकी हमला हुआ था। श्रीनगर के जेवान इलाके में आतंकियों ने पुलिस की बस पर फायरिंग की थी। आतंकियों की फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए थे जबकि 12 जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। इस हमले के बाद भी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और वाहनों की चेकिंग तेज कर दी थी। इलाके की घेराबंदी के साथ ही हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी की गई थी। श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में पुलिस बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्‍मीर टाइगर्स ने ली थी।

बता दें, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने मुमन्हल (अरवानी) इलाके को घेर लिया था और आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे तभी आतंकवादियों ने अपने बचाव में गोलीबारी शुरू कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement