Sunday, July 21, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir: आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मारी गोली, केंद्रीय मंत्री ने बताया हमले के मास्टरमाइंड का नाम

बाल कृष्ण को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाल कृष्ण के 3 गोलियां लगी हैं और उनकी हालत नाजुक है। बीते साल अक्टूबर से लेकर अब तक ये दूसरी बार हुआ है, जब किसी कश्मीरी पंडित पर आतंकियों ने हमला किया हो।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2022 12:29 IST
Kashmiri Pandit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kashmiri Pandit

Highlights

  • दवा विक्रेता और कश्मीरी पंडित बाल कृष्ण को आतंकियों ने गोली मारी
  • बाल कृष्ण को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया
  • इस हमले के पीछे ISI का हाथ- केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार देर शाम को आतंकियों ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। आतंकियों ने यहां एक कश्मीरी पंडित पर हमला किया और उसे गोली मार दी। कश्मीरी पंडित की पहचान शोपियां के चोटीगाम गांव के बाल कृष्ण के रूप में हुई है और वह एक दवा विक्रेता हैं। हमले के बाद आतंकी मौके से भाग खड़े हुए। रविवार से लेकर सोमवार शाम तक आतंकियों द्वारा घाटी में किया गया ये चौथा हमला था। 

बाल कृष्ण को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाल कृष्ण के 3 गोलियां लगी हैं और उनकी हालत नाजुक है। बीते साल अक्टूबर से लेकर अब तक ये दूसरी बार हुआ है, जब किसी कश्मीरी पंडित पर आतंकियों ने हमला किया हो। इससे पहले बीते साल अक्टूबर में ही एक व्यापारी एमएल बिंदरो की श्रीनगर में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। वह भी कश्मीरी पंडित ही थे। इस घटना के बाद सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को बढ़ा दिया था। 

इस मामले में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस हमले के पीछे ISI का हाथ है। ISI कश्मीर का माहौल खराब करना चाहती है। बता दें कि कश्मीर के हालात पर 2 दिन पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत का भी एक बयान सामने आया था। उन्होंने कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में बसाने की बात कही थी। 

हालही में कश्मीर फाइल्स फिल्म भी आई थी, जो कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की कहानी बताती है। इस सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि आतंकी बौखलाए हुए हैं और इसीलिए उन्होंने हमले तेज कर दिए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement