Friday, April 26, 2024
Advertisement

J&K: सेना ने एक BSF जवान समेत 3 मरीजों को बर्फ से ढके तंगधार सेक्टर से किया एयरलिफ्ट, देखें वीडियो

बर्फबारी की वजह से तंगधार (कर्नाह) सेक्टर सर्दियों के दौरान कई दिनों तक पूरी तरह से कट जाता है। सड़कों पर बर्फ जम जाते हैं और लैंडस्लाइड भी होता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2022 9:49 IST

Highlights

  • हम हमेशा कश्मीर के लोगों की सेवा करने के लिए मौजूद- BSF
  • तंगधार सेक्टर में फंसे थे ये नागरिक

श्रीनगर: भारतीय सेना के चिनार कोर के जवानों ने बीएसएफ के जवानों के साथ एक जवान और गंभीर रूप से बीमार 3 नागरिकों को एयर-लिफ्ट कर तंगधार से श्रीनगर पहुंचाया। ये जवान बीएसएफ के हैं। जिन्हें एयरलिफ्ट कर मेडिकल सुविधा मुहैया कराई गई है। उनमें 50 वर्षीय नसरीन फातिमा, 30 वर्षीय सोबिया बेगुन और 10 वर्षीय रिजवान अहमद हैं।

बीएसएफ ने कहा, "जिला प्रशासन के अनुरोध पर कुपवाड़ा, बीएसएफ ने साधना टॉप से गुजरने वाली एकमात्र सड़क के बंद होने के बीच बर्फीले तंगधार सेक्टर से तीन नागरिक मरीजों को चिकित्सा के लिए जिला मुख्यालय से एयरलिफ्ट किया।"

गौरतलब है कि बर्फबारी की वजह से तंगधार (कर्नाह) सेक्टर सर्दियों के दौरान कई दिनों तक पूरी तरह से कट जाता है। सड़कों पर बर्फ जम जाते हैं और लैंडस्लाइड भी होता है। बीएसएफ कश्मीर के आईजी राजा बाबू सिंह ने कहा, "हम हमेशा कश्मीर के लोगों की सेवा करने के लिए मौजूद हैं और उनकी भलाई सुनिश्चित करना हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है।" इससे पहले भारतीय सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के घग्गर हिल गांव से नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारी बर्फबारी से एक गर्भवती महिला को निकाला था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement