Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: कश्मीर के शोपियां में ब्लास्ट, बम के साथ खेल रहे थे बच्चे

जम्मू कश्मीर के शोपियां के शिरमल गांव में बच्चे जिसे एक गोला समझ कर खेल रहे थे वो ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में बच्चे घायल हो गए हैं और फिलहाल उनका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। आपको बता दें सोमवार को इसी जगह पर सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक आतंकवादी मारा गया था।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 13, 2022 17:48 IST
Jammu Kashmir Blast- India TV Hindi
Image Source : PTI Jammu Kashmir Blast

जम्मू कश्मीर के शोपियां के शिरमल गांव में बच्चे जिसे एक गोला समझ कर खेल रहे थे वो ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में बच्चे घायल हो गए हैं और फिलहाल उनका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। आपको बता दें सोमवार को इसी जगह पर सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के हेफ शिरमल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं और मुठभेड़ शुरु हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। इस दौरान सुरक्षा बल का एक जवान भी घायल हो गया था। 

कुछ दिन पहले एलईटी के आतंकी हुए थे ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में कुछ दिनों पहले सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के नागबल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। तलाशी अभियान अभी जारी है। कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ट्वीट किया, "मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दानिश खुर्शीद भट, तनवीर वानी और तौसीफ भट के रूप में हुई है। वे आतंकवाद के कई मामलों में शामिल थे। दानिश शोपियां में युवाओं को आतंकवाद की ओर ले जाने में शामिल था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement