Jammu-Kashmir: आजाद पर जम्मू-कश्मीर इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष का हमला, कहा- उनकी पार्टी दल-बदलुओं का है समूह

Jammu-Kashmir: गुलाम नबी आजाद पर हमला करते हुए वकार रसूल वानी ने कहा, मैं कांग्रेस के विरूद्ध आपकी साजिश अच्छी तरह जानता हूं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 26, 2022 18:22 IST
Ghulam Nabi Azad - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ghulam Nabi Azad

Highlights

  • आजाद ने की 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' बनाने की घोषणा
  • कांग्रेस के दो दर्जन से अधिक नेता आजाद के साथ चले गए
  • आजाद के कांग्रेस छोड़ने से पहले तक वानी उनके विश्वासपात्र थे

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की ओर से सोमवार को 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' बनाने की घोषणा करने के कुछ ही घंटे बाद कांग्रेस पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष वकार रसूल वानी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आजाद की पार्टी दल-बदलुओं का समूह है, जो बेनकाब हो गया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद समेत कांग्रेस के दो दर्जन से अधिक पूर्व मंत्री एवं विधायक आजाद के साथ चले गए हैं। 

वानी ने कहा कि कांग्रेस ने सभी 90 निर्वाचन क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए अभियान शुरू किया है और वह पार्टी छोड़कर चले गए, इन लोगों की हार सुनिश्चित करने के लिए पार्टी नए चेहरों को सामने लाएगी। रियासी जिले के कटरा में पार्टी के सम्मेलन के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसएसपी) के पूर्व नेता भूपेंद्र सिंह जामवाल एवं उनके समर्थकों का कांग्रेस में स्वागत किया। 

आजाद एवं उनके साथियों पर नाम लिए बिना हमला

डीएसएसपी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर जामवाल को 21 सितंबर को निष्कासित कर दिया था। आजाद एवं उनके साथियों का नाम लिए बिना वानी ने कहा, "दल-बदलुओं ने एक पार्टी की घोषणा की है और मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वे बेनकाब हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में आपके लिए आंसू बहाये थे, क्योंकि आप कांग्रेस के बजाय उनके करीब थे। आप पर पुरस्कारों की बौछार की गई।" 

Ghulam Nabi Azad

Image Source : PTI
Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस के विरूद्ध आपकी साजिश अच्छी तरह जानता हूं- वानी

उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस के विरूद्ध आपकी साजिश अच्छी तरह जानता हूं।" अगस्त में आजाद के कांग्रेस छोड़ने से पहले तक वानी उनके विश्वासपात्र थे। वानी ने कहा कि कांग्रेस एक आंदोलन है और एक ऐसी पार्टी है, जो धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करती है। उन्होंने कहा , "यह एक ऐसी पार्टी है, जिसके इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी जैसे नेताओं ने अपने जीवन का बलिदान कर दिया और राहुल गांधी देश को एकजुट करने के लिए 'भारत जोड़ो' यात्रा पर हैं।" 

उन्होंने कहा कि प्रथम नवरात्र के मौके पर कटरा से लोगों से संपर्क करने का अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा, "हम सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां करेंगे और हम इतने मजबूत बनकर उभरेंगे कि हम विरोधियों को हरा देंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन