Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में ग्रेनेड हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि ग्रेनेड हमले में घायल पुलिसकर्मी को अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 14, 2022 12:20 IST
Representative images- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Representative images

Highlights

  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में ग्रेनेड हमला
  • पुलिसकर्मी ताहिर खान हुए शहीद
  • पुंछ के मेंढर में थी ताहिर खान की तैनाती

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार रात को दक्षिण कश्मीर जिले के कैमोह इलाके में हुई। कश्मीर मंडल की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘कुलगाम के कैमोह में बीती रात ग्रेनेड हमला किया गया। इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर में तैनात ताहिर खान नामक पुलिसकर्मी घायल हो गया।’’ पुलिस ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी। 

कल श्रीनगर में आतंकियों ने किया हमला

बीते कल यानी 13 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में अली जान रोड, ईदगाह के पास आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका गया। आतंकियों ने सीआरपीएफ की 161वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड हमला किया। इसमें एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक घायल हो गए । आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। 

पुलिस-सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकी हमला

इससे पहले कश्मीर संभाग में अनंतनाग के बिजबिहाड़ा इलाके में शुक्रवार को पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल की टीमें मौके पर पहुंची थीं और इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया।

आतंकियों ने बिहार के मजदूर की गोली मारकर की हत्या 

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमला मध्यरात्रि के करीब हुआ। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "मध्यरात्रि के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपुरा के सोदनारा संबल में बिहार के मधेपुरा में बेसाढ़ के निवासी प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज, पुत्र मोहम्मद जलील पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया।" पुलिस ने बताया कि अमरेज को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022