Jammu Kashmir: 8 घंटे के भीतर दो बसों में ब्लास्ट, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं, देखें धमाके का Video

Jammu Kashmir: उधमपुर में पेट्रोल पंप पर खाली खड़ी बस में जोरदार धमाका हुआ। रात 10.30 बजे हुए इस जोरदार धमाके की घटना, सीसीटीवी में कैद हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 29, 2022 10:49 IST
Blast in Bus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Blast in Bus

Highlights

  • बस में कोई सवारी मौजूद नहीं थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता
  • बस में ब्लास्ट होने की असली वजह अभी पता नहीं लगी
  • पुलिस और अन्य एजेंसियां हर एंगल से जांच कर रही

Jammu Kashmir: जम्मू.कश्मीर में  उधमपुर के डोमेल चौक पर रात करीब साढ़े दस बजे पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक यात्री बस में विस्फोट हो गया। हादसे में 2 लोग घायल हुए, जिन्हें ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और अन्य एजेंसियां मौके पर पहुंची। जिस समय ब्लास्ट हुआ, उस समय कोई यात्री बस में मौजूद नहीं था, नहीं तो बड़ी घटना हो जाती। उधमपुर में पेट्रोल पंप पर खाली खड़ी बस में जोरदार धमाका हुआ। रात 10.30 बजे हुए इस जोरदार धमाके की घटना, सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना की जानकारी मिलती ही पुलिस और अन्य एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और अलर्ट मोड पर है। कहीं ये आतंकी हमला तो नहीं, इस बात की जांच पड़ताल की जा रही है।

बस में कोई सवारी मौजूद नहीं थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता

जिस समय धमाका हुआ, उस समय चूंकि रात के 10.30 बजे थे। इस कारण खड़ी बस में कोई यात्री नहीं था। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह आतंकी साजिश भी हो सकती है, क्योंकि यदि डीजल टैंक में आग लगी होती तो बस में विस्फोट के बाद आग लग जाती। हालांकि बस में ब्लास्ट होने की असली वजह अभी पता नहीं लगी है। पुलिस और अन्य एजेंसियां हर एंगल से जांच कर रही हैै। 

जम्मू.कश्मीर में तीन अक्तूबर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है।  दौरे की तैयारियों के बीच पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में यह शक्तिशाली धमाका हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक और बस में बाद में धमाका हुआ है। जम्मू-कश्मीर ADGP जम्मू मुकेश सिंह, के अनुसार उधमपुर के डोमेल चौक के पास बीती रात करीब 10:30 बजे पेट्रोल पंप पर खड़ी एक बस में धमाका हुआ था। ठीक वैसा ही दूसरा धमाका आज सुबह करीब 6 बजे पुराना बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ। जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है:

हालांकि उसमें भी कोई हताहत धमाके से दो बसें क्षतिग्रस्त हो गईंजबकि दो लोग घायल हो गए।बस धमाके की घटना को प्रथम दृष्टया इसे आतंकी साजिश माना जा रहा है। सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने इलाके को घेरकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उधमपुर में पुराने हाईवे पर टीसीपी दोमेल क्षेत्र में बैगड़ा पेट्रोल पंप पर एक मिनी बस समेत छह बसें खड़ी थीं। इस ब्लास्ट की घटना में बस कंडक्टर सुनील सिंह और मिनी बस कंडक्टर विजय कुमार घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। 

धमाका इतना जोरदार की आसपास की इमारतों में हुआ कंपन

धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के आवासीय इलाकों में इमारतों में भी कंपन महसूस की गई। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के आला अफसरों ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। बताया जा रहा है कि धमाके से घायल बस कंडक्टर सुनील सिंह की पीठ पर छर्रे लगे हैं। सुनील ने बताया कि कठुआ रूट की बस से दो नग बसंतगढ़ रूट की बस की छत पर रखे गए थे। उसने खुद तिरपाल से सामान ढका और बस में सोने के लिए चला गया। इसके कुछ ही देर बाद जोरदार धमाका हो गया।  

राजौरी और पुंछ सेक्टर फिर आतंकी गतिविधियों की चपेट में आए

आतंकवाद पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा हाल के समय में तेजी से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की घटनाएं भी हो रही है। राजौरी और पुंछ जिले फिर से आतंकी गतिविधियों की चपेट में आ गए हैं। फरवरी 2021 में संघर्ष विराम समझौते के बाद गोलाबारी तो थम गई लेकिन ओवर ग्राउंड नेटवर्क बेहद सक्रिय हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन